मैक्डोनाल्ड्स की 6 साल पुरानी खाने की चीज़ लाखों में हुई नीलाम

दुनिया में कई चीज़ें नीलाम होती हैं और आपने भी देखा होगा कई पुरानी और ऐतिहासिक चीज़ों को नीलम होते हुए. कई पुरानी चीज़ें ऐसी होती हैं जिनकी कीमत बहुत ज्यादा होती है और आज के ज़माने में वो चीज़ें मिलती भी नहीं हैं, इसलिए उन्हें नीलाम किया जाता है या फिर म्यूजियम में रखा जाता है. लेकिन क्या आपने कभी खाने की चीज़ को नीलाम होते हुए देखा है ? नहीं देखा होगा, तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसा ही बताने जा रहे हैं.दुनिया में कई चीज़ें नीलाम होती हैं और आपने भी देखा होगा कई पुरानी और ऐतिहासिक चीज़ों को नीलम होते हुए. कई पुरानी चीज़ें ऐसी होती हैं जिनकी कीमत बहुत ज्यादा होती है और आज के ज़माने में वो चीज़ें मिलती भी नहीं हैं, इसलिए उन्हें नीलाम किया जाता है या फिर म्यूजियम में रखा जाता है. लेकिन क्या आपने कभी खाने की चीज़ को नीलाम होते हुए देखा है ? नहीं देखा होगा, तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसा ही बताने जा रहे हैं.  खाने की चीज़ को कभी नीलाम नहीं किया जाता बल्कि वो तो ताज़ा-ताज़ा बनती हैं और उन्हें खा लिया जाता है. लेकिन हाल ही में ओन्टारियो के रहने वाले  डेव अलेक्जेंडर ने करीब 6 साल पुराने चीज़बर्गर को नीलाम किया है. इतना ही नहीं डेव के पास सबसे पुराने चीज़बर्गर के साथ फ्राइज़ भी है. उसने ये बर्गर और फ्राइज को अपने घर में पिछले 6 सालों से संभाल कर रखा है और अब उसे बेचने के लिए eBay पर डाला है. सिर्फ यही नहीं, बल्कि इसे ख़रीदा भी गया है जिसकी कीमत कुछ 22.91 डॉलर से शुरू की गई है.      ये बात और भी हैरान कर देगी कि इसकी नीलामी 6 दिन तक चली और जब रुकी तो उस बर्गर की कीमत 62.65 डॉलर हो गई थी. डेव अलेक्जेंडर ने आगे बताया कि उनकी बेटी ने उन्हें 6 जून 2012 को बर्गर और फ्राइज़ खरीदने के लिए कहा था और उसके बाद उन्होंने बर्गर और फ्राइज खरीदकर घर के शेल्फ में रखा. इस पर कहा जाता है शहर के लोगों का मानना है कि मैकडॉनल्ड्स का फूड कभी ख़राब नहीं होता इसी के चलते उन्होंने घर में 6 साल तक बर्गर को संभाल कर रखा और अब नीलाम कर दिया.

खाने की चीज़ को कभी नीलाम नहीं किया जाता बल्कि वो तो ताज़ा-ताज़ा बनती हैं और उन्हें खा लिया जाता है. लेकिन हाल ही में ओन्टारियो के रहने वाले  डेव अलेक्जेंडर ने करीब 6 साल पुराने चीज़बर्गर को नीलाम किया है. इतना ही नहीं डेव के पास सबसे पुराने चीज़बर्गर के साथ फ्राइज़ भी है. उसने ये बर्गर और फ्राइज को अपने घर में पिछले 6 सालों से संभाल कर रखा है और अब उसे बेचने के लिए eBay पर डाला है. सिर्फ यही नहीं, बल्कि इसे ख़रीदा भी गया है जिसकी कीमत कुछ 22.91 डॉलर से शुरू की गई है. 

ये बात और भी हैरान कर देगी कि इसकी नीलामी 6 दिन तक चली और जब रुकी तो उस बर्गर की कीमत 62.65 डॉलर हो गई थी. डेव अलेक्जेंडर ने आगे बताया कि उनकी बेटी ने उन्हें 6 जून 2012 को बर्गर और फ्राइज़ खरीदने के लिए कहा था और उसके बाद उन्होंने बर्गर और फ्राइज खरीदकर घर के शेल्फ में रखा. इस पर कहा जाता है शहर के लोगों का मानना है कि मैकडॉनल्ड्स का फूड कभी ख़राब नहीं होता इसी के चलते उन्होंने घर में 6 साल तक बर्गर को संभाल कर रखा और अब नीलाम कर दिया.

 

You May Also Like

English News