मैच हार कर भी श्रीलंका के इस खिलाड़ी ने बनाया रिकॉर्ड

निदाहस ट्राॅफी के छठे और ड्रामे भरे मैच में जहां श्रीलंका को करारी हार का सामना करना पड़ा. वहीं उनके एक बल्लेबाज ने गजब का रिकॉर्ड बनाया है. मैच हार कर भी श्रीलंका के इस खिलाड़ी ने बनाया रिकॉर्ड

इतना महंगा पानी पीने के बाद भी सुरक्षित नहीं हैं विराट कोहली

ज्ञात हो कि बांग्लादेश के ख़िलाफ़ श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज कुशल परेरा ने 61 रनों की पारी खेलकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. कुशल परेरा ने यहां बल्लेबाजी करते हुए जैसे ही 50 रनों का आंकड़ा पार किया वो  ट्वेंटी-ट्वेंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी एक विरोधी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस रिकाॅर्ड में उन्होंने भारत के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्वेंटी-ट्वेंटी अंतरराष्ट्रीय करियर में 4 बार 50 या उससे ज्यादा रनों की पारी खेलने में सफल रहे हैं.

श्रीलंका के परेरा ने यहाँ अपने अंतरराष्ट्रीय ट्वेंटी-ट्वेंटी करियर का 10वां अर्धशतक लगाया. बांग्लादेश के खिलाफ कुशल परेरा ने 5 बार 50 या उससे ज्यादा रनों की पारी खेली है. खेली गई इस पारी के साथ ही कुशल परेरा ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले श्रीलंकाई बल्लेबाज के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन बनाने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गए हैं.

You May Also Like

English News