मैरीलैंड में अनोखी प्रतियोगिता, पीने को मिलेगी तीखी फीकी और मीठी बीयर

अगर कोई आपको मुफ्त में तरह-तरह की बीयर पीने को मिले और साथ में पैसा दिया जाए तो कैसा रहेगा। ऐसा ही कुछ हो रहा है एलिकॉट सिटी के “मैरीलैंड क्रॉफ्ट बीयर कॉम्पीटिशन 2018” में। यहां मीर्च, फल सहित कई स्वाद और ब्रांड की बीयर परोसी जाएगी है। जो सबसे जल्दी व जितनी ज्यादा बीयर पीयेगा, वो ही इनाम का हकदार होगा।अगर कोई आपको मुफ्त में तरह-तरह की बीयर पीने को मिले और साथ में पैसा दिया जाए तो कैसा रहेगा। ऐसा ही कुछ हो रहा है एलिकॉट सिटी के "मैरीलैंड क्रॉफ्ट बीयर कॉम्पीटिशन 2018" में। यहां मीर्च, फल सहित कई स्वाद और ब्रांड की बीयर परोसी जाएगी है। जो सबसे जल्दी व जितनी ज्यादा बीयर पीयेगा, वो ही इनाम का हकदार होगा।  एक महीने से ज्यादा चलने वाली इस प्रतियोगिता में कई कड़े नियम भी बनाए गए हैं। जैसे, मैरीलैंड की कालवर्ट ब्रेविंग कंपनी का सदस्य हो, 10 ज्यादा आवेदन नहीं करने, स्वास्थ्य सर्टिफिकेट आदि शामिल है। प्रति आवेदन की राशि 50 डॉलर निर्धारित की गई है।  24 को विजेता का फैसला  इस स्पर्धा के लिए 14 जुलाई 2018 रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। 1 अगस्त से स्पर्धा शुरू होगी, जो 13 अगस्त तक चलेगी। इसके बाद 18 अगस्त को फाइनल में सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वालों को छोड़ अन्य प्रतियोगियों की घोषणा की जाएगी। 24 अगस्त को एलिकॉट सिटी के सेंट एंथनी के श्राइन में मौजूद निर्णायक विजेता की घोषणा करेंगे। इसमें स्वर्ण पदक और रजत पदक के साथ बड़ी राशि दी जाएगी।  2018 स्पर्धा की श्रेणियां  प्रतियोगिता में शामिल होने के इच्छुक लोगों के लिए कई प्रकार के ब्रांड और स्वाद रखे गए हैं। इनमें क्रमानुसार स्वाद बदले जाएंगे, जो विजेता की दिशा की तय करेंगे। इसके लिए कई नियम और श्रेणिंया बनाई गई हैं।  कई तरह की बीयर्स  - पीली शराब   - अमेरिकी आईपीए (एक तरह का ब्रांड)।  - विशेष आईपीए।  - रसदार व पीले फलों की बीयर।  - खट्टी बीयर।  - स्मोक्ड या वुड एज।  - प्रायोगिक बीयर।  - मसालेदार बीयर।  - पाले लेजर और पिल्सनर।  - एंबर लेजर और ब्राउन एलिस।  - पोर्टर्स और स्टउट्स।  - गेहूं बीयर।  - बेल्जियम शैली बीयर।

एक महीने से ज्यादा चलने वाली इस प्रतियोगिता में कई कड़े नियम भी बनाए गए हैं। जैसे, मैरीलैंड की कालवर्ट ब्रेविंग कंपनी का सदस्य हो, 10 ज्यादा आवेदन नहीं करने, स्वास्थ्य सर्टिफिकेट आदि शामिल है। प्रति आवेदन की राशि 50 डॉलर निर्धारित की गई है।

24 को विजेता का फैसला

इस स्पर्धा के लिए 14 जुलाई 2018 रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। 1 अगस्त से स्पर्धा शुरू होगी, जो 13 अगस्त तक चलेगी। इसके बाद 18 अगस्त को फाइनल में सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वालों को छोड़ अन्य प्रतियोगियों की घोषणा की जाएगी। 24 अगस्त को एलिकॉट सिटी के सेंट एंथनी के श्राइन में मौजूद निर्णायक विजेता की घोषणा करेंगे। इसमें स्वर्ण पदक और रजत पदक के साथ बड़ी राशि दी जाएगी।

2018 स्पर्धा की श्रेणियां

प्रतियोगिता में शामिल होने के इच्छुक लोगों के लिए कई प्रकार के ब्रांड और स्वाद रखे गए हैं। इनमें क्रमानुसार स्वाद बदले जाएंगे, जो विजेता की दिशा की तय करेंगे। इसके लिए कई नियम और श्रेणिंया बनाई गई हैं।

कई तरह की बीयर्स

– पीली शराब 

– अमेरिकी आईपीए (एक तरह का ब्रांड)।

– विशेष आईपीए।

– रसदार व पीले फलों की बीयर।

– खट्टी बीयर।

– स्मोक्ड या वुड एज।

– प्रायोगिक बीयर।

– मसालेदार बीयर।

– पाले लेजर और पिल्सनर।

– एंबर लेजर और ब्राउन एलिस।

– पोर्टर्स और स्टउट्स।

– गेहूं बीयर।

– बेल्जियम शैली बीयर।

You May Also Like

English News