मैसूर में PM मोदी ने पूछा- कर्नाटक में मिशन वाली सरकार चाहिए या कमीशन वाली?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के दौरे पर हैं. इस दौरे पर वह सोमवार को श्रवणबेलगोला के बाद मैसूर पहुंचे. यहां उन्होंने महाराजा कॉलेज ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और उन पर जनता की आंख में धूल झोंकने का आरोप लगाया. साथ ही जनता से बीजेपी की मिशन वाली सरकार चुनने का आह्वान किया.मैसूर में PM मोदी ने पूछा- कर्नाटक में मिशन वाली सरकार चाहिए या कमीशन वाली?

कमीशन या मिशन वाली सरकार

एक बार फिर पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकार पर कमीशन खोरी का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ‘मैंने बेंगलुरु में कहा था कि ये 10 प्रतिशत कमीशन का कारोबार है. लोग नाराज हो गए. कुछ ने मैसेज किया, फोन किया. नाराजगी व्यक्त की और कहा कि आपकी जानकारी सही नहीं है, ये दस नहीं ये इससे भी ज्यादा वाले हैं.’

इससे आगे पीएम ने कहा, ‘मैं कर्नाटक के लोगों का गुस्सा समझ सकता हूं, देश का नौजवान जाग चुका है. देश को लूटने देने के लिए तैयार नहीं है. मैं आपसे सवाल पूछता हूं कि कर्नाटक में कमीशन वाली सरकार चाहिए या मिशन वाली सरकार चाहिए?

इससे अलावा पीएम ने केंद्र की यूपीए सरकार को भी घेरा. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के दौरान पार्लियामेंट के अंदर जब रेल बजट रखा जाता था तो तमाम ट्रेनों की घोषणाएं होती थीं, लेकिन जब हमने सरकार में आकर इन योजनाओं के बारे में पूछा तो पता चला कि 1500 प्रोजेक्ट का संसद में ऐलान तो हुआ, लेकिन उन पर कोई काम नहीं हुआ.

इसके अलावा पीएम मोदी ने विकास का अपना विजन भी बताया. उन्होंने कहा, ‘आज मेरा सौभाग्य रहा कि मुझे कुछ महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट का मैसूर की धरती पर लोकार्पण करने का अवसर मिला.’ उन्होंने कहा, ‘अगर हमें गरीब से गरीब की आवश्यकता पूरी करनी है तो हमें रेल नेटवर्क को और अधिक ताकतवर करना होगा. पिछले चार साल से हम लगातार काम कर रहे हैं.’

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में भी पहले की तुलना में नई रेल लाइन बिछानी होगी. उनका दोहरीकरण करना होगा. नई ट्रेन चलानी होंगी. 

दो प्रोजेक्ट का ऐलान

-इस दौरान पीएम मोदी ने दो नए प्रोजेक्ट्स का ऐलान किया. उन्होंने बेंगलुरु-मैसूर नेशनल हाईवे का 6 लेन में विस्तार करने की घोषणा की. उन्होंने बताया कि साढ़े 6 हजार करोड़ से ज्यादा लागत से 117 किमी का 6 लेन बनेगा. जिसके तहत दो हिस्सों में काम शुरू होगा. पहले हिस्से में बेंगुलुरू से निरागाटा और दूसरे हिस्से में निरागटा से मैसूर तक हाईवे विस्तार किया जाएगा.

-मैसूर का रेलवे प्लेटफॉर्म, सैटेलाइट रेलवे स्टेशन बनेगा. उन्होंने बताया यह नागड़ाहली में बनेगा और इस पर करीब 800 करोड़ रुपया खर्च होगा. पीएम ने बताया किये मॉर्डन स्टेशन होगा और मल्टी स्टोरी होगा.

कांग्रेस सरकार पर आरोप

इस दौरान पीएम मोदी ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार को भी घेरा. उन्होंने कहा कर्नाटक में जो सरकार चल रही है अब वो जितने दिन ज्यादा चलेगी, उतने दिन कर्नाटक की बर्बादी करती जाएगी.

loading...

You May Also Like

English News