मॉइस्चराइजर को इस तरह भी कर सकते है इस्तेमाल

मॉइस्चराइज़र सिर्फ बॉडी को मॉइस्चराइज़ नहीं करता बल्कि इसे कई और तरीकों से भी उपयोग में लाया जा सकता है. बॉडी लोशन स्किन को पोषण देता है मगर इसका उपयोग कर दूसरे कामो को पूरा किया जा सकता है. यदि आप मार्केट के प्रोडक्ट इस्तेमाल करना पसंद नहीं करती है तब घर पर ही ब्रोंजिंग लोशन बना सकती है.

मॉइस्चराइजर को इस तरह भी कर सकते है इस्तेमाल

इसे बनाने के लिए मॉइस्चराइज़िंग लोशन के साथ दालचीनी, कोको पाउडर और कॉर्नस्टार्च स्किन मिलाए, इसे डार्क करने के लिए कोको पाउडर मिलाए. इस तरह ब्रोंजिंग लोशन तैयार हो जाएगा. कभी-कभी ठीक से बाल सेट कर लेने के बाद भी छोटे-छोटे बाल यहां-वहां से निकल कर हेयरस्टाइल और लुक दोनों खराब कर देते है. ऐसे स्थिति में बॉडी लोशन मटर के दाने जितना हथेली पर ले और बालो पर फिरा कर उन्हें स्मूथ कर ले. इसके बाद आप इन्हे जहां सेट करेगी, वही टिके रहेंगे. स्क्रब करने के लिए मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल करे.

आज सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंपी जायेंगी रिपोर्ट, बड़ी कार्रवाई की उम्मीद!

मॉइस्चराइज़र के साथ कॉफी पाउडर को मिक्स कर पूरे शरीर पर लगाए. इसके अलावा इस स्क्रब में शहद और शक्कर मिला देने से एक्सफोलिएट अच्छे तरीके से होता है. अक्सर उंगली में अंगूठी फंस जाती है और बेहद परेशानी के बाद भी नहीं निकलती. उंगली और अंगूठी के बीच में मॉइस्चराइज़र को अच्छे से लगाए. कुछ देर बाद अंगूठी को निकालने के लिए थोड़ा सा जोर लगाए, अंगूठी बाहर आ जाएगी.

You May Also Like

English News