मोदी का अखिलेश पर वार- किसानों से किया भेदभाव

उत्तर प्रदेश में चुनाव अब आखिरी दौर में पहुंच चुका है और 8 मार्च को होने वाले सातवें और अंतिम चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने इसमें पूरी झोंक रखी हैं. इस चरण में जिन 40 सीटों पर मतदान होना है, उनमें बनारस की 8 विधानसभा सीटों को सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनाव क्षेत्र होने की वजह से बनारस की सीटें जीतना बीजेपी और प्रधानमंत्री के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है. इसी वजह से पीएम मोदी 3 दिनों से बनारस और उसके आसपास के इलाकों में ही डटे हुए हैं और वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं.

सोमवार को भी पीएम का काफी बिजी शेड्यूल रहा. सबसे पहले मोदी गढ़वा घाट आश्रम पहुंचे और वहां गौ सेवा की. इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्रीजी को श्रद्धांजलि देने मोदी उनके पैतृक गांव पहुंचे. इसके बाद पीएम रोहनिया में रैली को संबोधित करने पहुंचे. यहां पीएम ने कहा कि उनकी मकसद हर किसी को घर देना और किसानों की आय दोगुनी करने पर है.

 रोहनिया में पीएम मोदी की रैली की प्रमुख बातें:

-हम पुलिस थानों को सच्‍चे अर्थ में पुलिस थाना बनाना चाहते हैं
-खनन माफिया, नकल माफिया न जाने कितने प्रकार के माफिया यहां पर है
-उत्तर प्रदेश सरकार किसान विरोधी है, वो संकट में किसानों की मदद क्यों नहीं करते?
-धरती मां भी बीमार होती है इसलिए मृदा परीक्षण के जरिए मिट्टी की जांच कराई जा रही है
-देश में किसानों के जीवन में बदलाव लाना होगा
-गांव के लोगों के जीवन में बदलाव लाना होगा
-2022 तक हर किसी के पास घर होगा
-2022 तक किसानों की आय दोगुनी करनी है
-महिला दिवस पर वोट देकर आप लोग यूपी को सपा, बसपा व कांग्रेस से मुक्‍त कराने का काम करेंगे
-देश की तस्वीर बदलने का जिम्मा लिया है

गढ़वा घाट में गायों को खिलाया चारा
सोमवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के पास स्थित गढ़वा घाट आश्रम पहुंचे. मोदी गढ़वा घाट पहली बार पहुंचे, जिसे यादवों द्वारा स्थापित पीठ माना जाता है और यादवों में इस मठ को लेकर काफी श्रद्धा भाव है. प्रधानमंत्री ने गौशाला में गायों को चारा खिलाया. पीएम मोदी ने यहां पूजा भी और संतों से मुलाकात भी की. संतों ने प्रधानमंत्री को रुद्राक्ष की माला पहनाकर उनका स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने यहां की गौशाला में गायों को केले भी खिलाए. पीएम संत समागम में भी शामिल हुए.

 

शास्त्रीजी के घर भी पहुंचे पीएम मोदी
गढ़वा आश्रम के बाद पीएम मोदी पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के घर पहुंचे. इस दौरान मोदी ने शास्त्रीजी की मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया. शास्त्री का घर रामनगर में है. पीएम गलियों से गुजकर शास्त्रीजी के घर पहुंचे. शास्त्रीजी जिस घर में रहते थे, उसे संग्रहालय बना दिया गया है. पीएम ने यहां शास्त्रीजी को श्रद्धांजलि दी और भजन भी सुना. शास्त्रीजी के परिजनों ने मोदी को तस्वीरें और किताबें भेंट कीं.

 

कायस्थों को भी रिझाने की रहेगी कोशिश
पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का घर वाराणसी कैंट विधानसभा क्षेत्र में आता है, जहां से बीजेपी उम्मीदवार सौरभ श्रीवास्तव की टक्कर कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल श्रीवास्तव से है. इस इलाके में कायस्थ वोटरों की संख्या काफी ज्यादा है और शास्त्री जी के घर जाकर मोदी की कोशिश कायस्थ समुदाय को संदेश देने की है.

You May Also Like

English News