मोदी का बड़ा फैसला आज से सोशल मीडिया पर सेना की तस्वीर इस्तेमाल पर रोक

केंद्र सरकार ने आर्मी सुरक्षा के मद्देनजर बड़ा फैसला लिया है। सुरक्षा जानकारी लीक ना हो जाने के डर से गृह मंत्रालय ने नई गाइडलाइन जारी की हैं। इसमें वानों और अधिकारियों को सोशल मीडिया में जानकारी, दस्तावेज, फोटो या विडियो शेयर करने के संबंध में सतर्क किया गया है। साथ ही नियमों के उल्लंघन पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

narendra-modi2

बड़ी खबर: यहां पर एक घंटे में बदले जा रहे हैं 5 करोड़ रुपए

यह गाइडलाइन SSB, CRPF, CISF, ITBP, BSF और NSG समेत पूरे सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) के लिए जारी की गई है। इसमें उदाहरण के तौर पर कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है, जहां सैनिकों ने ऑपरेशन की तस्वीरें अपने पर्सनल सेलफोन से खींची, जिसके बाद यह तस्वीरें ट्विटर, फेसबुक, व्हाट्सऐप, यूट्यूब और इंस्टाग्राम जैसे कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पहुंच गई। 

इस महिला ने पहनी 500 और 1000 ऐसी साड़ी, कि देखते रहे गए लोग

गृह मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि यह बेहद जरूरी हो चुका है कि कुछ निर्देश नए सिरे से जारी किए जाएं, क्योंकि सरकार को देखने में ऐसी कई घटनाएं आई हैं जब सुरक्षा बलों के मोबाइल फोन और कैमरे से ऑपरेशन और सेंसिटिव चीजों की कवरेज की गई है और इसे बिना आधिकारिक अनुमति के सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया। ताजा निर्देश में उल्लंघन करने वाले कर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात है।

 

You May Also Like

English News