1 डॉलर में काम करेंगे ट्रंप मोदी की तरह नहीं लेंगे कोई छुट्टी

वाशिंगटन। भारत के प्रधानमंत्री बनने के बाद कई बार यह बात सामने आई है कि पीएम मोदी ने कोई छुट्टी नहीं ली है और यहां तक की वो अपने खर्च भी खुद ही उठाते हैं। मोदी की ही तर्ज पर हाल ही में अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव जीतकरे अमेरिका के 45वें प्रेसिडेंट इलेक्‍ट बने डोनाल्‍ड ट्रंप ने भी कुछ ऐसी ही घोषणा की है।

1 डॉलर में काम करेंगे ट्रंप मोदी की तरह नहीं लेंगे कोई छुट्टी

डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि राष्‍ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद वो कोई छुट्टी नहीं लेंगे साथ ही सालभर में सिर्फ 1 डॉलर की तनख्‍वाह में भी अपना काम करेंगे।

बता दें कि अमेरिका के राष्‍ट्रपति को सालाना 4 लाख डॉलर यानि 2.70 करोड़ रुपए तनख्‍वाह मिलती है। जब ट्रंप से पूछा गया कि क्‍या वो यह तनख्‍वाह लेंगे तो उन्‍होंने इन्‍कार करते हुए कहा कि नहीं मैं अपनी तनख्‍वाह नहीं लूंगा।

उन्‍होंने स्‍थानीय चैनल से कहा, मुझे लगता है कि मुझे कानून को लेकर चलना चाहिए और इसलिए में 1 डॉलर की तनख्‍वाह लूंगा। हमारे पास ढेर सारा काम करने के लिए है और मैं यह काम लोगों के लिए करना चाहता हूं। हमारे पास इतना काम है तो मुझे नहीं लगता मैं छुट्टियां ले पाउंगा।

बता दें कि‍ हाल ही में उन्‍होंने सभी दावों को नकारते हुए अम‍ेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में हिलेरी क्लिंटन को मात दी थी। डोनाल्‍ड ट्रंप जनवरी में राष्‍ट्रपति पद संभालेंगे।

You May Also Like

English News