मोदी के खिलाफ शिवसेना, गुजराज में हार्दिक को बनाया सीएम उम्मीदवार

लखनऊ:  भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच कुछ तो गड़बड़ है। जारी घमासान की बात खुलकर सामने आ गई है। शिवसेना ने गुजरात विधानसभा चुनाव में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को शिवसेना की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है।


ैइस बात की घोषणा खुद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने की। दरअसलए हार्दिक पटेल गुजरात में आंदोलन के जरिए राज्य की बीजेपी सरकार के लिए बड़ी मुसीबत बन चुके हैं। गौरतलब है कि पूर्व सीएम आनंदीबेनए हार्दिक पटेल के आंदोलन को सही तरीके से नहीं संभाल पाईं और राज्य में बीजेपी की काफी किरकिरी हुई थी।

उल्लेखनीय है कि हार्दिक पटेल ने हाल ही में गुजरात लौटकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया था। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि आप दो लाख रुपये का सूट पहनते हैं और खुद को गांधी कहते हैंण्ण्ण्आप चरखे के साथ बैठ नहीं सकते और खुद को गांधी कहते हैं।

सरकारी नौकरियों और कॉलेजों में पाटीदार या पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग कर रहे हार्दिक को छह महीने पहले देशद्रोह के एक मामले में इस शर्त के साथ कोर्ट ने जमानत दी थी कि वह छह माह गुजरात से बाहर रहेंगे। इस दौरान वह राजस्थान में रह रहे थे।

You May Also Like

English News