मोदी कैबिनेट में बदलाव की हलचल तेज, फडणवीस आ सकते हैं दिल्ली…

देश ने मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से तिरंगा फहराया. लेकिन अब सबकी निगाहें टिक गई हैं मोदी कैबिनेट में होने वाले बदलाव पर. राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनावों के बाद यह खबरें आ रही थी कि जल्द ही पीएम अपनी कैबिनेट में बदलाव करेंगे, लेकिन शायद 15 अगस्त के कारण इसमें देरी हो रही थी. अब जल्दी ही नए मंत्री शपथ ले सकते हैं.

मोदी कैबिनेट में बदलाव की हलचल तेज, फडणवीस आ सकते हैं दिल्ली...

अंग्रेजी अखबार डेक्कन क्रोनिकल में छपी खबर के मुताबिक, महाराष्ट्र में लगातार अपनी सरकार पर भ्रष्टाचार और किसानों के मुद्दे पर निशाने पर रहे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिल सकती है. केंद्र के अलावा महाराष्ट्र की कैबिनेट में भी बदलाव हो सकता है. महाराष्ट्र कैबिनेट में कुछ मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है. बता दें कि मानसून सत्र के दौरान महाराष्ट्र के मंत्री प्रकाश मेहता और सुभाष देसाई पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे.

बिना किसी हथियार के मोदी ने किया कश्मीरी अलगाववादियों पर हमला…

2019 पर भी नजर

इस फेरबदल में रक्षा मंत्रालय समेत 4 बड़े मंत्रालयों पर फैसला हो सकता है. वहीं काम ना करने वाले मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है. इस फेरबदल में 2019 के लोकसभा चुनावों का भी ध्यान रखा जाएगा. वहीं कुछ नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा आने वाले विधानसभा चुनावों को भी ध्यान में रखा जाएगा.

जेटली के पास भी अतिरिक्त प्रभार

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के सूचना व प्रसारण मंत्रालय और शहरी विकास व आवास मंत्रालय का प्रभार क्रमश: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और नरेंद्र सिंह तोमर को दिया गया है. वित्तमंत्री अरुण जेटली रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के इस्तीफे के बाद से ही रक्षामंत्री का कार्यभार संभाल रहे है. पर्रिकर अब गोवा के मुख्यमंत्री हैं. इसी तरह अनिल माधव दवे के मई में निधन के बाद से केंद्रीय विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन उनके पर्यावरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं.

You May Also Like

English News