मोदी जी का राष्ट्र के नाम संदेश, बेटी नहीं बचाओगे तो बहू कहां से लाओगे

आज नेशनल गर्ल चाइल्ड डे है। देश भर में बेटियों को बचाने की मुहिम चलाई जा रही है पीएम मोदी ने भी इस अवसर पर लड़कियों को समान अवसर मुहैया कराने पर जोर दिया है। पीएम ने राष्ट्र से कहा है कि बेटी नहीं बचाओगे तो बहू कहां से लाओगे।

मोदी जी का राष्ट्र के नाम संदेश, बेटी नहीं बचाओगे तो बहू कहां से लाओगे

बड़ी खबर: गणतंत्र दिवस से पहले सेना पर हमला, गोलीबारी जारी

इससे पहले वर्ष 2016 के राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार पाने वाले 25 बच्चों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मानित किया। इन 25 बच्चों में 13 लड़के और 12 लड़कियां शामिल हैं। सम्मानित होने के बाद यह बच्चे 26 जनवरी को होने वाली गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होंगे। 

कर्नाटक: मंत्री व महिला कांग्रेस प्रमुख के यहां मिली 162 करोड़ की अघोषित संपत्ति

इसमें 4 बच्चों को मरणोपरांत पुरस्कार दिया गया है। सम्मान पाने वाले बच्चों में केरल से 4, दिल्ली से 3, वेस्ट बंगाल और छत्तीसगढ़ के 2-2 बच्चे शामिल हैं। वहीं उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, असम, हिमाचल प्रदेश, नगालैंड, उत्तराखंड, राजस्थान, ओडिशा औप कर्नाटक से 1-1 बच्चे शामिल हैं। 

मरणोपरांत सम्मानित होने वाले 4 बच्चों में से मिजोरम से 2, अरुणाचल और जम्मू से 1-1 बच्चे शामिल हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों से कहा कि आप सभी इतने दिनों से एक साथ घूम रहे हैं, यह मौका आप सभी की दोस्ती बढ़ाने का है। मोदी ने अपने संबोधन के दौरान बच्चों को मेलजोल बढ़ाने के टिप्स दिए।
 
बच्चों से पूछा कि उनके अंदर क्या सबसे खास है, मोदी ने कहा कि आपने साहस दिखाया और उस घटना को अपना बना लिया। ये एक पल था, जिसमें आपने फैसला लेने की क्षमता दिखाई और किसी की जिंदगी बच गई। ये सिर्फ एक शुरुआत है मंजिल नहीं।
 

You May Also Like

English News