मोदी जी ने पुतिन से कही अपने मान की बात,कहा- 16 साल पहले CM बनकर आया था और आज PM

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ प्रेस कांफ्रेंस संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना एक पुराना किस्सा साझा किया. मोदी ने बताया कि देश का प्रधानमंत्री बनना उनके लिए गौरव की बात है. पीएम बोले कि उन्होंने 2001 में गुजरात का मुख्यमंत्री बनने के एक महीने के भीतर रूस की यात्रा की थी. मोदी जी ने पुतिन से कहा- 16 साल पहले अटली जी के साथ CM बनकर आया था और आज PMयह भी पढ़े: अभी -अभी: हरियाणा में फिर आए भूकंप के झटके, चारों तरफ मची अफरा-तफरी…

पहले मैं खड़ा था पीछे
मोदी ने कहा, 16 साल पहले मैं यहां प्रतिनिधिमंडल के हिस्से के रूप में आया था जब मैं मुख्यमंत्री के रूप में एक समझौते पर हस्ताक्षर कर रहा था तब तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और राष्ट्रपति पुतिन यहां खड़े थे. मोदी ने कहा, आज मुझे यहां प्रधानमंत्री के रूप में खड़े होने का गौरव प्राप्त हुआ है.

आपको बता दें कि 4 यूरोपीय देशों के दौरे पर निकले नरेंद्र मोदी बुधवार को रूस पहुंचे, मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से सेंट पीट्सबर्ग में मुलाकात की. मुलाकात के बाद मोदी बोले, “भारत और रूस के रिश्ते में कभी उतार-चढ़ाव नहीं आए.” द्विपक्षीय बातचीत के पीएम मोदी और ब्लादिमीर पुलिस ने साझा घोषणा पत्र जारी किया.

पीएम मोदी ने बताया कि दोनों देशों ने 5 बड़े मुद्दों पर संयुक्त हस्ताक्षर किए. इस मौके पर पीएम मोदी ने बताया कि रूस के साथ भारत का रिश्ता आदर का है और आगे भी रहेगा. साक्षा घोषणापत्र को जारी करते हुए मोदी ने कहा कि आर्थिक संबंधों में तीव्र प्रगति देना भारत और रूस का साझा उद्देश्य है.

You May Also Like

English News