अभी-अभी: मोदी ने मंत्रिमंडल विस्तार में गजेंद्र सिंह शेखावत के नाम पर लगाई मुहर….

मोदी मंत्रिमंडल का तीसरा विस्तार रविवार सुबह होगा। देर रात जो नौ नाम तय हुए हैं उनमें राजस्थान से गजेंद्रसिंह शेखावत नाम है। अभी-अभी: मोदी ने मंत्रिमंडल विस्तार में गजेंद्र सिंह शेखावत के नाम पर लगाई मुहर....#बड़ी खबर: कैबिनेट में ये नए चेहरे होंगे शामिल, कुछ देर में राष्ट्रपति भवन में शुरू होगा शपथ ग्रहण समारोह

गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर लोकसभा सीट से सांसद है। उन्हें कल राज्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है। मिली जानकारी के अनुसार शेखावत को इस संबंध में मैसेज मिल गया है।

उधर, चित्तौड़गढ़ से सांसद सीपी जोशी का नाम भी मंत्रिमंडल शामिल होने की बात सामने आ रही है। वे भी रात को दिल्ली रवाना हो गए है। इससे पहले उन्होंने श्रीनाथ जी की पूजा भी की और दिल्ली से मैसेज मिलने के संकेत दिए। हालांकि इस बारे में अभी अधिकारिक तौर पर कोई संकेत नहीं मिले। 

वैसे राजस्थान से राजस्थान से वरिष्ठ नेता ओम माथुर, भूपेंद्र​ यादव, कोटा सांसद ओम बिड़ला तथा उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा को मोदी मंत्रिमंडल में जगह ​मिलने का कयास लगाया जा रहा था। 

वैसे जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम मोदी के पहले मंत्रिमंडल विस्तार के समय भी सामने आया था। अभी राजस्थान से बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल, जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन​ सिंह राठौड़, पाली सांसद पीपी चौधरी, नागौर सांसद छोटूराम चौधरी और राज्यसभा सांसद विजय गोयल है। ये सभी राज्यमंत्री है। उपराष्ट्रपति बनने से पहले राजस्थान से राज्य सभा सांसद वैंकेया नायडू एकमात्र केबिनेट मंत्री थे।

आरएएस से जुड़े शेखावत है मोदी के खास

जैसलमेर में जन्मे गजेंद्र सिंह शेखावत का ने अपना राजनीति कॅरिअर छात्र राजनीति से शुरू किया। शेखावत ने जोधपुर के जय नारायण विश्वविद्यालय, जोधपुर छात्रसंघ का चुनाव 1992 अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से लड़ा और रिकॉर्ड मतों से विजयी हुए। 

इसके बाद उन्होंने संगठन में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभाली। शेखावत आरएएस और उससे जुड़ी संस्थाएं स्वदेशी जागरण मंच और सीमा जन कल्याण समिति में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के चुनाव क्षेत्र वाराणसी और हाल में बिहार चुनाव में भी शेखावत काफी सक्रिय नजर आए। इसके साथ ही सोशल मीडिया के जरिए भी वे काफी सक्रिय है।  

You May Also Like

English News