मोदी ने लोगों से की अपील भारी संख्या में करें मतदान, यूपी प्रथम चरण चुनाव

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 15 जिलों की 73 सीटों के लिए आज सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। इसके साथ ही भारी संख्या में लोग मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। कई लोग तो ऐसे भी हैं जिन्होंने वोट डालने के लिए सुबह की चाय तक नहीं पी और पोलिंग बूथ पर आ गए। कुछ जनपदों में ईवीएम की खराबी की वजह से मतदान कुछ देर से शुरू हुआ। मेरठ जनपद के पोलिंग बूथ पर मारपीट और हंगामे की सूचना मिली है।

बताया जाता है कि सुबह 9 बजे तक मुजफ्फरनगर में 15 प्रतिशत, अलीगढ़ में 10.5 प्रतिशत और बुलंदशहर में 12 प्रतिशत मतदान हो चुका है। इसके अलावा गाजियाबाद में 11 प्रतिशत और फिरोजाबाद में 12 प्रतिशत मतदान हुआ है। वोटिंग शुरू होते ही पीएम मोदी ने भी ट्वीट करते हुए सभी मतदाता लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लें और भारी संख्या में मतदान करें। वोटिंग के लिए सभी बूथों पर भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

इस बीच दिग्गज नेता भी मतदान करने पहुंच रहे हैं। भाजपा नेता श्रीकांत शर्मा ने भी मथुरा में तो संगीत सोम ने सरधाना से अपना वोट डाल दिया है। पश्चिमी यूपी के 15 जिलों के 2,60,17,128 मतदाता आज अपने मताधिकार का उपयोग करते हुए 839 उम्मीदवारों का भविष्य तय करेंगे। इन मतदाताओं में जहां 1,42,76,128 पुरुष हैं वहीं 1,17,76,308 महिला मतदाता हैं।

पहले चरण के लिए शामली, बागपत, गाजियाबाद, हापुड़, नोएडा, मथुरा, फिरोजाबाद और बिसाहड़ा सीटों पर वोटिंग जारी है। इस चरण में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह के अलावा भाजपा नेता संगीत सोम जैसे धुरंधर नेताओं की किस्मत दांव पर हैं।

 शुरुआती मतदान में ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी के चलते कुछ सीटों पर वोटिंग में देरी की खबरें भी हैं। फिलहाल सभी जिलों में भारी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है।

You May Also Like

English News