मोदी पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा- पाकिस्तान और चीन की बात करते हैं PM, गुजरात की नहीं

कांग्रेस के निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि वह गुजरात चुनावों में पाकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान और जापान की बात कर रहे हैं, लेकिन अपने गृह राज्य के बारे में नहीं बोल रहे हैं।मोदी पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा- पाकिस्तान और चीन की बात करते हैं PM, गुजरात की नहींअभी-अभी: HC ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर दिया ये बड़ा आदेश…

राहुल ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी पर ‘चुप्पी’ साधने के लिए भी मोदी पर सवाल उठाए। दावा किया जाता है कि उनकी कंपनी की कुल आय भाजपा के केंद्र में सत्तारूढ़ होने के बाद कई गुना बढ़ गई।

राहुल ने कहा कि मोदी गुजरात में अपने प्रचार का मुद्दा लगातार बदल रहे हैं। राहुल को सोमवार को ही कांग्रेस का अध्यक्ष निर्वाचित किया गया। उन्होंने कहा कि पहले नर्मदा के पानी पर बात की गई, लेकिन जब किसानों ने कहना शुरू किया कि उनके खेतों तक पानी पहुंचा ही नहीं तो मोदी ने पटरी बदल दी और ओबीसी मुद्दों पर बोलने लगे।

जब लोगों ने उसे भी पसंद नहीं किया तो वह विकास के मुद्दों पर चले गए लेकिन ‘लोगों ने इसकी भी हवा निकाल दी।’

अब मोदी जी अफगानिस्तान, चीन, पाकिस्तान और जापान की बात करते हैं

राहुल ने बनासकांठा जिले में एक सभा में कहा, ‘अब मोदी जी अफगानिस्तान, चीन, पाकिस्तान और जापान की बात करते हैं। मोदी जी, यह चुनाव गुजरात के भविष्य को लेकर है। कृपया गुजरात के बारे में भी कुछ बोलिए।’

राहुल का इशारा संभवत: प्रधानमंत्री के रविवार के बयान की तरफ था जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान गुजरात विधानसभा चुनावों को प्रभावित करने का प्रयास कर रहा है और मणिशंकर अय्यर के ‘नीच’ वाले बयान से एक दिन पहले अय्यर के आवास पर उस देश के कुछ वर्तमान और पूर्व अधिकारियों की बैठक हुई थी।

राहुल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से पीएम ने अपने भाषणों का आधा समय कांग्रेस को कोसने में बिताया है। एक तरह वह कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं तो दूसरी तरफ वह अपना आधा समय कांग्रेस पर ही खर्च कर रहे हैं। बाकी समय वह अपनी बात करने में बिता देते हैं। राहुल ने कहा, मोदीजी कम से कम दो-तीन मिनट का समय गुजरात के बारे में भी बोलने में लगाइये।

You May Also Like

English News