मोदी बोले: अटलजी की मेहनत काम आएगी, अब किसी को मेहनत करने की जरूरत नहीं

UP चुनाव को लेकर PM MODI ने आज लखनऊ से BJP का चुनाव प्रचार आरंभ किया। उन्होंने इस दौरान विपक्षियों पर जमकर हमला बोला। मोदी ने कहा कि अटलजी आज इस रैली को देख रहे होंगे तो बेहद प्रसन्न होंगे। उन्होंने कहा कि अटलजी ने इस धरती पर अपना पसीना बहाया। उन्होंने बीजेपी के लिए जमीन तैयार की है। रैली को देखते हुए लग रहा है अब किसी को मेहनत करने की जरूरत नहीं।

बड़ी खबर: पीएम नरेन्द्र मोदी के ऐलान के बाद बिका 4000 किलो सोना

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे कभी इतनी बड़ी रैली संबोधित करने का अवसर नहीं मिला है। उन्होंने लखनऊ वासियों को बड़ी संख्या में आने के लिए धन्यवाद किया। वहीं, लखनऊ में पीएम मोदी आज महारैली को संबोधित करने वाले है लेकिन उनकी इस रैली से पहले कुछ लोगों द्वारा ट्रेन हादसे की साजिश रचने की बात सामने आ रही है।

बड़ी खबर: सुप्रीम कोर्ट ने शराब की बिक्री पर लगया बैन

दरअसल, शनिवार देर रात को कुछ अज्ञात लोगों द्वारा कानपुर के मंधाना में रेलवे ट्रैक काटे जाने की घटना सामने आई थी। इसी के बाद रविवार रात एक व्यक्ति अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया। उसने अपने ट्वीट में लिखा की मोदी की लखनऊ रैली से पहले किसी बड़े ट्रेन हादसे की साजिश रची जा रही थी। साथ ही यह भी लिखा कि पिछला रेल हादसा भी मोदी की रैली से पहले ही हुआ था।

हेवी वाहनों के लिए डायवर्जन सिस्‍टम
कानपुर की ओर से आने वाले वाहन जुनाबगंज मोड़ से अमौसी एयरपोर्ट की ओर नहीं जा सकेंगे। ये वाहन मोहनलालगंज, गोसाईगंज, कटी बगिया, मोहान रोड से बुद्धेश्वर के रास्ते होकर जा सकेंगे।  वहीं, शहीद पथ मोड़ से शहीदपथ के रास्ते रमाबाई रैली स्थल की ओर नहीं जा सकेंगे।  हरदोई रोड से आने वाले वाहन बाराबिरवा की ओर नहीं जा सकेंगे। ये वाहन बुद्धेश्वर चौराहे से दाएं मोहान रोड होकर जाएंगे।  फैजाबाद, सुल्तानपुर, और रायबरेली रोड से शहीदथ की ओर आने वाले वाहन मोहनलालगंज, उतरेटिया के रास्ते रमाबाई अंबेडकर मैदान की ओर नहीं जा सकेंगे। ये वाहन गोसाईगंज, मोहनलालगंज के रास्ते जा सकेंगे।
छोटे वाहन यहां से गुजरेंगे
रमाबाई रैली स्थल (पुलिस चौकी) तिराहा से रमाबाई रैली कार्यक्रम स्थल की ओर वाहन नहीं जा सकेंगे। ये वाहन रैली स्थल से पीछे सर्विस रोड, ओमेक्स सिटी के रास्ते होकर जा सकेंगे।  अम्बेडकर यूनिवर्सिटी शहीद पथ पुल के नीचे चौराहे से वाहन रमाबाई अंबेडकर मैदान की ओर नहीं जा सकेंगे। ये वाहन उतरेटिया शहीदपथ पुल, ओमेक्स सिटी, मौर्या इंटर कॉलेज के रास्ते जा सकेंगे। उतरेटिया शहीद पथ पुल के नीचे और ऊपर रायबरेली रोड से गाड़ी रमाबाई अंबेडकर मैदान की ओर नहीं जा सकेंगे। ये वाहन तेलीबाग, पीजीआई के रास्ते जा सकेंगे। 
औरंगाबाद शहीद पथ पुल के नीचे चौराहे से वाहन रमाबाई अंबेडकर मैदान रैली स्थल की ओर नहीं जा सकेंगे।
यह वाहन ओमेक्स सिटी, बिजनौर और औरंगाबाद गांव से होकर जा सकेंगे। रमाबाई अंबेडकर मैदान औरंगाबाद गांव तिराहे से वाहन कार्यक्रम स्थल की ओर नहीं जा सकेंगे। यह वाहन औरंगाबाद शहीद पथ पुल के नीचे चौराहे अथवा बिजली पासी किला के रास्ते जा सकेंगे।बिजली पासी किला चौराहे से वाहन रमाबाई अंबेडकर मैदान, बिजनौर रोड की ओर नहीं जा सकेंगे। यह वाहन पावर हाउस चौराहे के रास्ते जा सकेंगे।  बंदरिया बाग चौराहा से राजभवन के सामने से वाहन नहीं जा सकेंगे। यह वाहन गोल्फ क्लब, पार्क रोड के रास्ते जा सकेंगे।
यहां होंगे वाहन पार्क
मोदी की परिवर्तन रैली में आने वाले कार्यकर्ताओं के वाहनों की पार्किंग को लेकर व्यवस्था बनाई है, ताकि कोई दिक्‍कत न हो। 
फैजाबाद रोड और सुल्तानपुर रोड से आने वाले बड़े वाहन न्यू पब्लिक स्कूल शहीद पथ पर उतरेठिया रेलवे क्रासिंग से पहले बाएं सर्विस लेन से उतरकर वृंदावन योजना सेक्टर 9 व 10 में पार्किंग पी-4 में पार्क होंगे।  रायबरेली रोड से आने वाले बड़े वाहन पीजीआई से आगे कालिन्दी पार्क मोड़ से दाहिने मुड़कर वृंदावन योजना सेक्टर 9 व 10 में पी-4 में पार्क होंगे।  कानपुर रोड से आने वाले बड़े वाहन सीधे पिकेडली होटल तिराहा से दाहिने मुड़कर पावर हाउस चौराहा होते हुए स्मृति उपवन पार्क में वीआईपी गेट से प्रवेश कर पार्किंग स्थल पी-5 में पार्क होंगे।  सीतापुर रोड व हरदोई रोड से आने वाले वाहन दुबग्गा बाई पास होते हुए अवध चौराहा से सीधे बंगला बाजार पुल चौराहे से दाहिने मुड़कर सीधे उसरी गांव तिराहे से दाहिने स्मृति उपवन पार्क के गेट नंबर 2 से प्रवेश कर अन्दर बनी पार्किंग पी-5 में पार्क होंगे।
छोटे वाहनों की यहां होगी पार्किंग

फैजाबाद रोड, सुल्तानपुर रोड, रायबरेली रोड से आने वाले छोटे वाहन शहीद पथ होते हुए महारैली स्थल के बाई तरफ स्थित हेलीपैड के सामने सर्विस रोड पर उतरकर यू टर्न लेंगे। फिर आर्यावर्त कॉलेज के मैदान में बनी पार्किंग पी-2। में पार्क होंगे।  कानपुर रोड से आने वाले छोटे वाहन अमौसी एयरपोर्ट से आगे शहीद पथ की बाईं तरफ सर्विस रोड पर सीधे चलकर औरंगाबाद अंडरपास से बायें मुड़कर मौर्या इंटर कॉलेज मैदान में बनी पार्किंग पी-2 में पार्क होंगे।  सीतापुर रोड, हरदोई रोड व लखनऊ शहर से आने वाले छोटे वाहन बंगला बाजार चौराहे से उसरी गांव किला चौराहा होते हुए रेलवे क्रासिंग पार कर दाहिने अंबेडकर विश्वविद्यालय मैदान की पार्किंग पी-3 में पार्क होंगे।

You May Also Like

English News