मोदी सरकार करेगी दाऊद इब्राहिम की संपत्ति को नीलाम

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर मोदी सरकार का शिकंजा लगातार टाइट होता जा रहा है. दाऊद की विदेशी संपत्तियां जब्त होने के बाद अब भारत में मौजूद उसकी प्रॉपर्टी निशाने पर है. विदेश मंत्रालय ने दाऊद की संपत्ति की दोबारा नीलामी करने का फैसला किया है.मोदी सरकार करेगी दाऊद इब्राहिम की संपत्ति को नीलामअभी-अभी हुआ बड़ा खुलासा: RSS नेता को मारने के लिए ऐसे बनाई गई थी प्लानिंग…

मंत्रालय ने इसके लिए अखबार में विज्ञापन जारी किया है. जिसमें दाऊद की संपत्ति नीलामी का निमंत्रण दिया गया है. ये नीलामी 14 नवंबर को होगी.

जिन 6 संपत्तियों की नीलामी के लिए निमंत्रण दिया गया है, उनमें 3 डी-गैंग से की हैं. जबकि बाकी 3 दूसरे लोगों से जुड़ी हैं. इनमें से ज्यादातर प्रापर्टी मुंबई में है, जबकि एक प्लॉट औरंगाबाद में है.

नीलामी में हिस्सा लेने वाले सभी लोगों को 10 नवंबर तक अपनी डिटेल्स संबंधित विभाग (SAFEMA/NDPSA) को देनी होंगी. मुंबई में मौजूद प्रॉपर्टी का इंस्पेक्शन 7 नवंबर और औरंगाबाद की संपत्ति का 31 अक्टूबर को इंस्पेशन किया जा सकेगा.

विज्ञापन में प्रॉपर्टी का रिजर्व प्राइस

मुंबई के भिंडी बाजार में डबल स्टोरी बिल्डिंग- 1 करोड़ 21 लाख

मुंबई की याकूब स्ट्रीट में प्रॉपर्टी- 1 करोड़ 55 लाख 

मुंबई के भिंडी बाजार में होटल रौनक अफरोज-1 करोड़ 18 लाख

मुंबई के पर्ल हार्बर में फ्लैट- 92 लाख 69 हजार

औरंगाबाद में फैक्ट्री प्लॉट- 1 लाख 2 हजार

मुंबई के दादरीवाला चॉल में प्रापर्टी- 65 लाख 90 हजार

विदेश में जब्त हुई थी संपत्ति

सितंबर महीने में दाऊद इब्राहिम की ब्रिटेन में मौजूद करोड़ों की संपत्ति जब्त की गई थी. वहां दाऊद के पास होटल और कई घर मौजूद होने का दावा किया गया था, जिनकी कीमत हजारों करोड़ है. जब्त की गई संपत्ति की कीमत 42 हजार करोड़ आंकी गई थी.

loading...

You May Also Like

English News