PM मोदी ने मुस्लिमों को दिया बड़ा तोहफा, अब सरकारी नौकरी में मिलेगी प्राथमिकता

PM मोदी ने मुस्लिमों को दिया बड़ा तोहफा, अब सरकारी नौकरी में मिलेगी प्राथमिकता, लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अल्पसंख्यकों को बड़ा तोहफा दे सकती है। केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया कि इस बार बजट में अल्पसंख्यक क्षेत्रों के आधारभूत ढांचे को मजबूत बनाने पर जोर दिया जाएगा।
PM मोदी ने मुस्लिमों को दिया बड़ा तोहफा, अब सरकारी नौकरी में मिलेगी प्राथमिकता

बड़ी ओपिनियन पोल में सामने आई यूपी और उत्तराखंड में बीजेपी की हकीकत

नकवी ने कहा कि हमारा जोर अल्पसंख्यक समुदायों की शिक्षा पर है। अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के लिए हमने नए शिक्षण संस्थान शुरू किए हैं। गुरुकुल की तरह शिक्षा की शुरूआत की है। मुझे बहुत खुशी है कि कई राज्यों ने इसकी शुरूआत भी कर दी है। आने वाले बजट में हम इसपर और भी काम करेंगे।

केंद्रीय मंत्री ने याद दिलाते हुए आगे कहा कि जब सरकार बनी थी तो लगभग 6 प्रतिशत केंद्र सरकार की नौकरियों में अल्पसंख्यकों की भागीदारी थी, आज लगभग 9 प्रतिशत हो गया। यानी 3 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हो गई है। काबिलियत उनके अंदर थी लेकिन, समान अवसर उन्हें नहीं मिलता था। हमने उन्हें अवसर दिलाया।

बड़ी खबर: भारत बना विश्व का छठा शक्तिशाली देश, PM मोदी की जमकर तारीफ

दूसरी बात यह है कि शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को जो छात्रवृति दी जाती हो या शैक्षणिक संस्थानों को जो मदद दी जाती है, इसमें हमने लीकेज 100 प्रतिशत तक खत्म कर दिया। अल्पसंख्यक मामलों का मंत्रालय आज की तारीख में 97 परसेंट तक डिजिटल हो गया है। हर चीज उसमें ऑनलाइन मिलेगी।

 

You May Also Like

English News