बड़ी खबर : मोदी जी न बोला की नही आएंगे 1000 रुपए के नए नोट

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद सरकार ने देश में कैश को पर्याप्त मात्रा में रखने के लिए 2000 रुपए और 500 रुपए के नए नोट को जारी किया था। कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही केंद्र सरकार 1000 रुपए के नए नोटों को भी लाएगी लेकिन अब यह बात साफ हो गई है कि सरकार का ऐसा कोई इरादा नहीं है। बुधवार को आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने ट्वीट कर बताया कि सरकार की 1000 रुपये के नए नोटों को जारी करने की कोई योजना नहीं है।बड़ी खबर : मोदी जी न बोला की नही आएंगे 1000 रुपए के नए नोट

रायबरेली पहुंची सोनिया की चिट्ठी- ‘मोदी ने आपका सब कुछ छीन लिया’

दास ने ट्वीट में लिखा, ‘1000 रुपये के नोटों को जारी करने की योजना नहीं है। हमारा पूरा फोकस 500 और उससे छोटे नोटों के प्रॉडक्शन और उनकी सप्लाई पर है।’ इसके अलावा नोटबंदी के इतने दिनों बाद भी एटीएम में कैश की किल्लत को लेकर उन्होंने कहा कि इस समस्या को समाप्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं। दास ने लिखा कि हमारा अनुरोध है कि उतना ही कैश निकालें, जितने की जरूरत है। कुछ लोग अधिक कैश निकाल रहे हैं, जिसके चलते समस्या गहरा रही है।

गौरतलब है कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि केंद्र सरकार 1,000 रुपये के नए नोटों को जारी करने पर विचार कर रही है।

 
loading...

You May Also Like

English News