मोदी सरकार: पीएम पहुंचे असम, आज शुरू होगा देश का सबसे लंबा पुल

मोदी सरकार ने आज यानि 26 मई को सत्ता में तीन साल पूरे कर लिए हैं और  इसके लिए बड़े जश्न की तैयारियां की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मौके पर पीएम मोदी कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे, जिसमें देश का सबसे बड़ा पुल भी शामिल है। असम से स्थित धौला-सादिया पुल के उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी यहां जनता को संबोधित करेंगे।मोदी सरकार@3: पीएम पहुंचे असम, आज शुरू होगा देश का सबसे लंबा पुल
इससे पहले असम पहुंचने और वहां के लोगों से जुड़ने को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट करके खुशी जाहिर की थी। उन्होंने लिखा कि मैं जल्द ही असम में कई प्रोग्राम करुंगा और मुझे इंतजार है कि कब मैं वहां के लोगों को संबोधित कर पाउंगा। उन्होंने आगे कहा कि दो बड़े प्रोजेक्ट्स एम्स और एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टीट्यूट की स्थापना भी की जाएगी।
असम के मुख्यमंत्री सरबानंद सोनोवाल के मीडिया सलाहकार ऋषिकेश गोस्वामी ने कहा कि पीएम ने हमेशा पूर्वोत्तर के राज्यों को अष्टलक्ष्मी की संज्ञा दी है। गोस्वामी ने ये भी बताया कि इस मौके पर पीएम धौला-सादिया पुल का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही वो गुवाहटी के नजदीक चंगसरी में ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की नींव भी रखेंगे। गोगामुख में इंडियन काउंसिल ऑफ रिसर्च प्रोजेक्ट का उद्घाटन भी पीएम के हाथों होगा।

मुख्यमंत्री सोनोवाल ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें धौला-सादिया ब्रिज के उद्घाटन और नवंबर में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए निमंत्रण दिया था। ब्रह्मपुत्र पर 9.15 किलोमीटर का धौला-सादिया देश का सबसे लंबा ब्रिज होगा। इसके साथ ही इससे इस क्षेत्र में बेहतर कनेक्टिविटी की सुविधा भी होगी।

 पीएम मोदी ने असम में भाजपा सरकार का एक साल पूरा होने पर इस कार्यक्रम में भागीदारी की पुष्टि कर दी है। जिसके बाद सोनोवाल ने कहा कि ये पीएम मोदी और एनडीए सरकार द्वारा पूर्वोत्तर को दिया गया महत्व है।
 
 

You May Also Like

English News