मोदी होंगे शांगरी-ला डायलॉग को संबोधित करने वाले पहले पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की अपनी यात्रा के दौरान आज शुक्रवार को सिंगापुर में शांगरी-ला डायलॉग को संबोधित करेंगे. ये पीएम के विदेश दौरे का अंतिम चरण है. पीएम मोदी वार्षिक सुरक्षा सम्मेलन शांगरी-ला डायलॉग को संबोधित करेंगे. इसी के साथ वे पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे जो सम्मेलन को संबोधित करेगा. इसके आलावा प्रधानमंत्री शुक्रवार को सिंगापुर के राष्ट्रपति हलीमा याकूब से मुलाकात करेंगे और सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली हेसिन लूंग के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता करेंगे. इसके बाद मोदी 2 जून को क्लीफोर्ड पियर में एक पट्टिका का अनावरण करेंगे जहां 27 मार्च 1948 को महात्मा गांधी की अस्थियों का विसर्जन किया गया था.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की अपनी यात्रा के दौरान आज शुक्रवार को सिंगापुर में शांगरी-ला डायलॉग को संबोधित करेंगे. ये पीएम के विदेश दौरे का अंतिम चरण है. पीएम मोदी वार्षिक सुरक्षा सम्मेलन शांगरी-ला डायलॉग को संबोधित करेंगे. इसी के साथ वे पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे जो सम्मेलन को संबोधित करेगा. इसके आलावा प्रधानमंत्री शुक्रवार को सिंगापुर के राष्ट्रपति हलीमा याकूब से मुलाकात करेंगे और सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली हेसिन लूंग के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता करेंगे. इसके बाद मोदी 2 जून को क्लीफोर्ड पियर में एक पट्टिका का अनावरण करेंगे जहां 27 मार्च 1948 को महात्मा गांधी की अस्थियों का विसर्जन किया गया था.    आज ही पीएम शाम को सिंगापुर के नानयांग टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी में जाएंगे. यहां वो 'ट्रांसफॉर्मिंग एशिया थ्रो इनोवेशन' विषय पर संबोधित करेंगे. साथ ही कई एमओयू पर हस्ताक्षार करेंगे. गुरुवार को पीएम मोदी के सिंगापुर पहुंचने पर वहां की सरकार ने 14 उद्योग से उद्योग (बी 2 बी) और उद्योग से सरकार (बी 2 जी) करारों की घोषणा की.    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में भारत और सिंगापुर के बीच 14 बी 2 बी और बी 2 जी दस्तावेजों की घोषणा की गई.' ये करार भारत की नवोन्मेषी और उद्यमशीलता के पारिस्थितिकी तंत्र को समर्थन और विदेश में भारत के नवोन्मेषण को प्रोत्साहन देने से संबंधित हैं.

आज ही पीएम शाम को सिंगापुर के नानयांग टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी में जाएंगे. यहां वो ‘ट्रांसफॉर्मिंग एशिया थ्रो इनोवेशन’ विषय पर संबोधित करेंगे. साथ ही कई एमओयू पर हस्ताक्षार करेंगे. गुरुवार को पीएम मोदी के सिंगापुर पहुंचने पर वहां की सरकार ने 14 उद्योग से उद्योग (बी 2 बी) और उद्योग से सरकार (बी 2 जी) करारों की घोषणा की.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में भारत और सिंगापुर के बीच 14 बी 2 बी और बी 2 जी दस्तावेजों की घोषणा की गई.’ ये करार भारत की नवोन्मेषी और उद्यमशीलता के पारिस्थितिकी तंत्र को समर्थन और विदेश में भारत के नवोन्मेषण को प्रोत्साहन देने से संबंधित हैं. 

You May Also Like

English News