मोबाइल के बाद Jio अब सिम वाला लैपटॉप लाने की तैयारी में!

रिलायंस जियो ने पहले सिम और बाद मे जियो फोन लॉन्च करके टेलीकॉम इंडस्ट्री में एक तरह से भूचाल ला दिया. 4G सर्विस और मोबाइल फोन के बाद क्या कंपनी लैपटॉप लाने की तैयारी में है? रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो सेल्यूलर कनेक्शन वाला लैपटॉप लाने की तैयारी में है.रिलायंस जियो ने पहले सिम और बाद मे जियो फोन लॉन्च करके टेलीकॉम इंडस्ट्री में एक तरह से भूचाल ला दिया. 4G सर्विस और मोबाइल फोन के बाद क्या कंपनी लैपटॉप लाने की तैयारी में है? रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो सेल्यूलर कनेक्शन वाला लैपटॉप लाने की तैयारी में है.  रिपोर्ट में कहा गया है कि रिलायंस जियो सिम वाला लैपटॉप लाने के लिए अमेरिकी प्रोसेसर कंपनी क्वॉल्कॉम से बातचीत कर रही है. इसमें Windows 10 होगा और यूजर्स इसमें जियो का सिम लगा सकेंगे. रिलायंस जियो की तरफ से इस बारे में अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है, लेकिन क्वॉक्लॉम के एक अधिकारी ने यह कहा है कि वो जियो के साथ बातचीत कर रहे हैं. उन्होंने कहा है, ‘वो डिवाइस लेकर डेटा और कॉन्टेंट के साथ बेच सकते हैं’  ET की एक रिपोर्ट के मुताबिक क्वॉल्कॉम ने यह भी कनफर्म किया है कि वो भारतीय स्मार्टफोन मेकर स्मार्ट्रोन से बातचीत कर रही है ताकि सेल्यूलर कनेक्टिविटी वाला लैपटॉप लाया जा सके और इसमें स्नैपड्रैगन 835  प्रोसेसर दिया जा सके.  रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस जियो के लिए अगला बड़ा प्रोडक्ट लैपटॉप होगा जिससे कंपनी को एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर बढ़ाने में मदद मिलेगी. फिलहाल बाजार में सेल्यूयर कनेक्टिविटी वाले टैबलेट तो हैं, लेकिन लैपटॉप नहीं मिलते. अगर जियो ऐसा करती है तो जाहिर है इसके साथ कुछ नए प्लान भी लॉन्च करेगी. क्योंकि कंप्यूटर में मोबाइल के मुकाबले डेटा की खपत ज्यादा होती है, ऐसे में कंप्यूटर के लिए जियो अपना अलग कस्टमाइज प्लान भी लॉन्च कर सकी है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि रिलायंस जियो सिम वाला लैपटॉप लाने के लिए अमेरिकी प्रोसेसर कंपनी क्वॉल्कॉम से बातचीत कर रही है. इसमें Windows 10 होगा और यूजर्स इसमें जियो का सिम लगा सकेंगे. रिलायंस जियो की तरफ से इस बारे में अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है, लेकिन क्वॉक्लॉम के एक अधिकारी ने यह कहा है कि वो जियो के साथ बातचीत कर रहे हैं. उन्होंने कहा है, ‘वो डिवाइस लेकर डेटा और कॉन्टेंट के साथ बेच सकते हैं’

ET की एक रिपोर्ट के मुताबिक क्वॉल्कॉम ने यह भी कनफर्म किया है कि वो भारतीय स्मार्टफोन मेकर स्मार्ट्रोन से बातचीत कर रही है ताकि सेल्यूलर कनेक्टिविटी वाला लैपटॉप लाया जा सके और इसमें स्नैपड्रैगन 835  प्रोसेसर दिया जा सके.

रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस जियो के लिए अगला बड़ा प्रोडक्ट लैपटॉप होगा जिससे कंपनी को एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर बढ़ाने में मदद मिलेगी. फिलहाल बाजार में सेल्यूयर कनेक्टिविटी वाले टैबलेट तो हैं, लेकिन लैपटॉप नहीं मिलते. अगर जियो ऐसा करती है तो जाहिर है इसके साथ कुछ नए प्लान भी लॉन्च करेगी. क्योंकि कंप्यूटर में मोबाइल के मुकाबले डेटा की खपत ज्यादा होती है, ऐसे में कंप्यूटर के लिए जियो अपना अलग कस्टमाइज प्लान भी लॉन्च कर सकी है.

You May Also Like

English News