मोबाइल पेमेंट की तारीख तीन दिन और बढ़ाई गई

नई दिल्‍ली। 500 व 1000 रुपए की नोट बंदी से लोगों के पास कैश की कमी चल रही है और अपने ग्राहकों को इन परेशानियों से थोड़ी राहत देने के लिए वोडाफोन इंडिया ने कुछ कदम उठाए हैं। कंपनी ने दिल्‍ली-एनसीआर के सभी पोस्‍टपेड ग्राहकों को बिल पेमेंट के लिए तीन दिन की मुहलत और दी है। यानी लास्‍ट डेट तक बिल नहीं भर पाए तो तीन दिन तक आसानी से भर सकते हैं।

मोबाइल पेमेंट की तारीख तीन दिन और बढ़ाई गई

इसके अलावा प्री-पेड ग्राहकों को टॉकटाइम और डाटा उधार देने का भी फैसला किया है। कंपनी के मुताबिक जब तक लोग कैश का इंतजाम करने की चुनौती से निपटते हैं, उसके लिए यह पेशकश राहत देने वाली होगी।

100 रुपए के टॉकटाइम लेने के लिए ग्राहकों को इंग्‍लिश में क्रेडिट टाइप कर टोल फ्री नंबर 144 पर एसएमएस करना होगा। इस तरह मिले टॉक टाइम की वैधता सात दिन की होगी। हर ट्रांजेक्शन पर तीन रुपये का सेवा शुल्क लगेगा। जब ग्राहक अगला रिचार्ज करायेगा तो ये पैसे काट लिए जाएंगे।

तीस एमबी डाटा पाने के लिए ‘आईक्रेडिट’ लिखकर 144 पर एसएमएस करना होगा। इस डाटा की वैधता 24 घंटे होगी। ग्राहक के अकाउंट में डाटा क्रेडिट होने के 24 घंटे बाद 10 रुपये अपने आप कट जायेंगे। टॉकटाइम और डाटा एक साथ पाने के लिए यूएसएसडी लिखकर *13०*4*2# पर भेजना होगा।

 

You May Also Like

English News