मोहन भागवत का बड़ा बयान, देशभर में लागू हो गौ हत्या पर रोक लगाने वाला कानून

नई दिल्ली। राजस्थान के अलवर में हाल ही में एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारने का मामला सामने आया था, जिसपर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा था कि ऐसी कोई भी घटना हुई ही नहीं है। अब उसी कड़ी में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने महावीर जयंती के मौके पर हुए एक कार्यक्रम में कहा कि आरएसएस पूरे देश में गौ हत्या पर रोक लगाने वाला कानून चाहता है।

अभी अभी: 10 के सिक्के को लेकर दूर हो जाएंगे सभी कंफ्यूजन, पढ़े आरबीआई का बयानमोहन भागवत

मोहन भागवत ने की गौ हत्या की निंदा

मोहन भागवत ने गौ हत्या की कठोर निंदा की और कहा कि देशभर में जितने भी निगरनी समूह है उन्हें जानवरों की रक्षा करते समय कानून का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि गौ हत्या के नाम पर कोई भी हिंसा उद्देश्य को बदनाम करती है और कानून का पालन करना ही चाहिये।

खबर है कि बीते दिनों पहलू खान नामक एक व्यक्ति जयपुर भैंस खरीदने गया था, लेकिन पहलू ने भैंस की जगह गाय खरीद ली थी। गाय खरीदकर वह अपने गांव जयसिंहपुर लौट ही रहा था जब अलवर के बहरोर में उसे कुछ गौरक्षकों ने गाय की तस्करी के मामले में वहीं पीटना शुरू कर दिया।

पहलू की ज्यादा खून बहने से इलाज के दौरान एक हॉस्पिटल में मौत हो गई, जिसके बाद इस पूरे मामले ने देशभर में काफी तूल पकड़ लिया। वहीं, राज्‍य सभा में भी विपक्षियों ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के दिए हुए बयान पर जमकर हंगामा किया था। पुलिस के अनुसार, इस अलवर कांड का एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें पहलू पर हमला करने वाले लोग बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद से जुड़े हुए थे।

You May Also Like

English News