‘मोहब्बतें’ फिल्म के पुरे हुए 17 सालः 25 साल छोटी इस एक्ट्रेस के साथ रोमांस करने वाले थे बिग बी, ये है सीक्रेट

यश राज बैनर में बनी फिल्‍म ‘मोहब्बतें’ को आज 17 साल पूरे हो चुके हैं। इस फिल्म के गानों से लेकर स्टोरी तक सब कुछ पर्फेक्ट था। शाहरुख-अमिताभ जैसे बड़े कलाकारों के बीच 6 न्यूकमर ने भी कमाल की एक्टिंग की थी। इस फिल्म के गाने आज भी आपको अपने प्यार की याद दिलाते होंगे। इस फिल्म से शाहरुख खान एक स्टाइल स्टेटमेंट बन गए थे। 17 साल पूरे होने पर जानिए इस फिल्म से जुड़ी ऐसी बातें जिसे जानकर आप भी हैरान होंगे।'मोहब्बतें' फिल्म के पुरे हुए 17 सालः 25 साल छोटी इस एक्ट्रेस के साथ रोमांस करने वाले थे बिग बी, ये है सीक्रेटइस एक्ट्रेस का बदल गया है लुक, योग करते हुए फोटो हुई वायरल

फिल्म में अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय के अलावा 6 न्यूकमर थे। इनमें शमिता शेट्टी और किम शर्मा से पहले करिश्मा कपूर और काजोल को ये रोल ऑफर किया गया था। लेकिन दोनों ने ही ये फिल्म रिजेक्ट कर दी थी।फिल्म में अमिताभ बच्चन का लव इंट्रेस्ट भी दिखाया जाना था। इस रोल के लिए अमिताभ के अपोजिट श्रीदेवी को रोल ऑफर किया गया।

लेकिन श्रीदेवी ने ये रोल रिजेक्ट कर दिया। इसके बाद यही रोल माधुरी दीक्षित को ऑफर किया गया। लेकिन माधुरी ने भी इसे रिजेक्ट कर दिया। बाद में आदित्य चोपड़ा ने इस रोल को फिल्म से हटा दिया था।फिल्म से जुड़ी एक मजेदार बात ये भी है कि शाहरुख खान ने स्क्रिप्ट सुने बिना ही फिल्म साइन कर दी थी। जबकि शाहरुख एक फिल्म की स्क्रिप्ट पर सालों काम करते हैं। फिल्म में शाहरुख खान का नाम उनके बेटे आर्यन के नाम पर ही रखा गया था।

फिल्म में ऐश्वर्या राय का गेस्ट अपीयरेंस था। लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो ऐश्वर्या का रोल बहुत पॉपुलर हो गया। तब मेकर्स ने ऐश्वर्या का नाम लीड रोल में शामिल कर लिया।
 इसी फिल्म से आदित्य चोपड़ा के भाई उदय चोपड़ा ने भी डेब्यू किया था। उदय चाहते थे कि उनके अपोजिट ट्विंकल खन्ना की बहन रिंकी खन्ना को साइन किया जाए। लेकिन आदित्य फिल्म में न्यूकमर को साइन करना चाहते थे इसलिए उन्होंने शमिता शेट्टी को ये रोल ऑफर किया।

 

इस फिल्म का सबसे ज्यादा फायदा जिसे मिला था वो थे अमिताभ बच्चन। साल 2000 में आई ‌इस फिल्म के बाद अमिताभ बच्चन का करियर अचानक ऊपर उठ गया था। इसी के बाद से उन्हें महानायक नाम दिया गया था।

You May Also Like

English News