पहले मुस्लिम मंत्री को योगी ने चूना, मोहसिन रजा को मंत्री मण्डल में किया शामिल

लखनऊ: योगी सरकार में मुसलमानों को लेकर चल रही बहस पर पूरी तरह पूण विराम लग गया है। योगी ने लखनऊ के रहने वाले मोहसिन रजा को अपने मंत्री मण्डल में शामिल किया है। मोहसिन रजा को राज्यमंत्री बनाया जायेगा। योगी मंत्री मंडल में फिलहाल 37 मंत्री होंगे जो अभी कुछ ही देर में शपथ लेंगे।

 


यूपी के सीएम के लिए शपथ ग्रहण समारोह की सभी तैयारियों पूरी कर ली गयी हैं। सुबह से ही स्मृति उपवन में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। गाडिय़ों की वजह से आसपास का इलाका जाम हो गया। कुछ रोड को वीआईपी मूवमेंट के लिए बंद कर दिया गया है। कार्यक्रम स्थल को एसपीजी ने अपने कब्जे में ले लिया है, क्योंकि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी आना है। फिलहाल यूपी के नये सीएम योगी आदित्यनाथ अभी इस वक्त वीवीआईपी गेस्ट हाउस में मौजूद हैं और वह यहां से सीधे कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे।
पहले मुस्लिम मंत्री होंगे मोहसिन रजा
यूपी में योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाने के बाद से हिन्दुत्तव की बात तेज हो गयी थी, क्योंकि योगी शुरू से उसी लाइन पर राजनीति करते आयें हैं। लेकिन अब यूपी का सीएम बनने के बाद योगी ने हर समाज और हर वर्ग के विकास का संदेश दिया है, खासकर मुस्लिम समुदाय के लोगों को। उन्होंने अपने मंत्री मण्डल में भाजपा प्रवक्ता और पूर्व क्रिकेटर मोहसिर रजा को शामिल किया है। मोहसिन रजा को राज्यमंत्री बनाया जाना है। इसके अलावा योगी के मंत्रीमण्डल में अभी 37 मंत्री शपथ ले रहे हैं। इसमें से 22 कैबिनट मंत्री और 15 राज्यमंत्री हैं।

You May Also Like

English News