मौसम के बदलने पर अगर अपने बालो को झड़ने से बचाना चाहते है तो करे ये उपाए..

अगर आप भी बदलते मौसम में बाल झड़ने से काफी परेशान हैं। महंगे शैंपू और साबुन बदलने के बाद भी कोई फर्क नहीं पड़ रहा है तो अब लौंग का कंडिशनर इस्तेमाल करके देखिए। सुनकर शायद आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन आपको बता दें कि दांत के दर्द से लेकर बालों की मजबूती तक लौंग के जबरदस्त फायदे हैं। मौसम के बदलने पर अगर अपने बालो को झड़ने से बचाना चाहते है तो करे ये उपाए..

जानिए..क्रीम नहीं हल्दी लगाने से निखरता है चेहरा

आज तक आपने सुना होगा कि किचन में मिलने वाला ये मसाला दांतों के लिए, पेट के लिए एक औषधी की तरह काम करता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि लौंग से बालों के लिए कंडीशनर भी बनाया जा सकता है। अगर आपके बाल भी जल्दी-जल्दी टूटते और उलझते हैं तो लौंग से बना कंडीशनर बहुत असरदार है।   

कंडीशनर बनाने का तरीका

2 चम्मच पिसी हुई लौंग और आधा कप ऑलिव ऑइल को मिक्स करके धीमी आंच पर गर्म करें। याद रखें इस मिक्सचर को सिर्फ गरम करना है इसे उबालना नहीं है। इसके बाद इस मिक्सचर को आंच से उतारकर ठंडा कर लिजिए। ठंडा होने के बाद अब इसे छान लीजिए। आप इसे किसी बोतल में डालकर रख दीजिए।

सैफ की बेटी सारा की ये फोटो उनकी आने वाली फिल्म के कई राज…

जब कभी आप शैम्पू करने जाएं तो इस तेल की एक-दो बूंद अपनी हथेलियों के में लीजिए और अपनी सिर की त्वचा पर लगा लीजिए। इसे 20 मिनट तक अपने सिर पर लगा रहने दीजिए और फिर शैम्पू कर लीजिए।  

लौंग एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है। जो स्वस्थ त्वचा और शरीर् को तंदुरुस्त रखने में बहुत कारगर हैं। लौंग के तेल में पोटेशियम, सोडियम, फॉस्फोरस, आयरन, विटामिन A, और विटामिन C अत्यधिक मात्रा में होते हैं। 
लौंग उन लोगों के लिए भी बेहद फायदेमंद हैं जो काफी स्ट्रेस में रहते हैं। लौंग दिमागी स्ट्रेस को भी कम करता है। इसके लिए आप लौंग को तुलसी, पुदीना,शहद और इलायची डालकर खुशबुदार चाय बना सकते हैं। ऐसा करने से आपको दिनभर की थकान के साथ स्ट्रेस से भी मुक्ति मिलेगी। 

You May Also Like

English News