मौसम विभाग ने दी चेतावनी, गोवा-महाराष्ट्र के कई इलाकों में होगी भारी बारिश…

मौसम विभाग ने कोंकण-गोवा और महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जिसमें इन क्षेत्रों में भारी बारिश से भी ज्यादा बारिश के संभावना जताई गई है। रिपोर्ट में कोंकण-गोवा को लाल और मध्य महाराष्ट्र को नारंगी दिखाया गया है, जिसमें बताया गया है कि जुलाई 18 से 19 तक तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने दी चेतावनी, गोवा-महाराष्ट्र के कई इलाकों में होगी भारी बारिश...GLA में शुरू होगा MBA का नया कोर्स, मिलेंगे नौकरी के अच्छे अवसर, जल्द करे आवेदन…

इसके साथ ही अलिबाग, भिरा, धानु, गोवा पणजी, हारनाई, मुंबई और रतनागिरी में भी तेज बारिश की संभावना जताई है। वहीं महाराष्ट्र के पुणे, अहमदनगर, जालगांव, जेऊर, कोल्हापुर, महाबालेश्वर, मालेगांव, नासिक, संगली, सतारा और सोलापुर में भी बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लाल निशान वाले इलाके के लोगों को ज्यादा सचेत रहने की आवश्यकता होती है। जब कभी कोई अलर्ट और चेतावनी जारी की जाती है। ऐसे में इस क्षेत्र में सबसे ज्यादा जान माल का नुकसान होता है। 

बता दें कि 18 जुलाई की शाम को मौसम विभाग ने अपना बुलेटन जारी किया, जिसमें कई जगहों को लाल चिह्नित किया गया। वहीं जिन क्षेत्रों को नारंगी निशान लगाया गया है वहां अगले 24 घंटे में 12 सेमी तक बारिश की संभावना होती है। जबकि पीले निशान वाले जगहों पर लोगों को सचेत रहने की हिदायत दी जाती है। 

You May Also Like

English News