मज़े मज़े में सलाद खाना पड़ सकता है भारी, जानिए क्या हैं नुकसान

मोटे लोगों में आजकल एक भ्रम पैदा हो गया है और वो यह कि वज़न घटाने के लिए या तो उन्हें कम खाना चाहिए या फिर कम कैलोरी वाला खाना खाना चाहिए। जिसके लिए सलाद का ज़्यादा से ज़्यादा सेवन ये लोग करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं सलाद का सेवन आपको वज़न कम करने के बजाए, एक बड़ी परेशानी में डाल सकता है। जी हां, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सलाद खाते समय आपको किन-किन चीजों का ध्यान रखना चाहिए।

कम धूम्रपान सेहत के लिए हो सकता है हानिकारक

मोटे लोगों में आजकल एक भ्रम पैदा हो गया है और वो यह कि वज़न घटाने के लिए या तो उन्हें कम खाना चाहिए या फिर कम कैलोरी वाला खाना खाना चाहिए। जिसके लिए सलाद का ज़्यादा से ज़्यादा सेवन ये लोग करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं सलाद का सेवन आपको वज़न कम करने के बजाए, एक बड़ी परेशानी में डाल सकता है। जी हां, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सलाद खाते समय आपको किन-किन चीजों का ध्यान रखना चाहिए।  Also Read:   यह महिला खुद को साफ रखने के लिए करती है वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल संबंधित खबरें इन उपायों से आप दूर कर सकते हैं मुंह की दुर्गन्ध... इस बच्ची की जुबान है सबसे लंबी, देखिए तस्वीरें... खाने के बाद आपको मीठा पसंद है तो ये ख़बर आपके लिए है!... इस बिल्ली की करतूतें हैरत में डाल देगी आपको, देखिए वीडियो... इस होटल में संभल कर जाना, यहां खाना सर्व करते हैं भूत... सलाद को लेकर एक मिथ यह है कि हल्की होने की वजह से इसे कभी भी खाया जा सकता है। लेकिन वास्तव में ऐसा करना नुकसान दायक होता है। दरअसल फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होने की वजह से  सलाद को खाने के साथ नहीं बल्कि खाने से पहले या बाद में लेना चाहिए। पत्तेदार सब्जियों और फलों में बहुत अधिक मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट पाएं जाते हैं जिन्हें पचाने के लिए फैट्स की आवश्यकता होती है। इससे बचने के लिए सलाद में जैतून के तेल की ड्रेसिंग कारगर उपाय साबित हो सकती है।  Prev1 of 2Next

प्रोटीन रिच टोफू सोया पनीर खाएं और मजबूत बनें

  यह महिला खुद को साफ रखने के लिए करती है वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमालसलाद को लेकर एक मिथ यह है कि हल्की होने की वजह से इसे कभी भी खाया जा सकता है। लेकिन वास्तव में ऐसा करना नुकसान दायक होता है। दरअसल फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होने की वजह से  सलाद को खाने के साथ नहीं बल्कि खाने से पहले या बाद में लेना चाहिए। पत्तेदार सब्जियों और फलों में बहुत अधिक मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट पाएं जाते हैं जिन्हें पचाने के लिए फैट्स की आवश्यकता होती है। इससे बचने के लिए सलाद में जैतून के तेल की ड्रेसिंग कारगर उपाय साबित हो सकती है।
 

You May Also Like

English News