यहाँ पुलिस खुद दे रही सेक्स करने के पैसे

red-light-aryaसिडनी। आजकल दुनिया भर में सेक्स रैकेट का धंधा तेजी से फल-फूल रहा है। हर देश की पुलिस इसको रोकने के लिए भरपूर प्रयास कर रही है। सभी देशों की कानून व्यवस्था सेक्स रैकेट को खत्म करने के लिए अलग-अलग तरीकें अपना रही है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की पुलिस ने इस रैकेट का पर्दाफाश करने के लिए जो अनोखा तरीका खोज निकाला है उसकी चर्चा आज दुनिया भर में हो रही है।

ज्यादातर सभी जगह ऐसे सेक्स रैकेट बड़ी चालाकी और सावधानी से चलाये जाते हैं जिनकी किसी को कानों-कान खबर तक नहीं लगती हैं। लड़कियों की खरीद-फ़रोक्त, जिश्मफरोशी का धंधा कई बार तो पुलिस की नाक के नीचे हो रहा होता है लेकिन पुलिस को कुछ भी पता नहीं चलता है। ऐसे ही रैकेट्स को काबू करने और पकड़ने के लिए ऑस्ट्रेलियन पुलिस ने कई लोगों को हायर कर रखा है।

 

सेक्स रैकेट का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस खुद दे रही सेक्स करने के पैसे

ऑस्ट्रेलियन पुलिस इन हायर किये हुए लोगों को खुद पैसे मुहैया कराती है। इन लोगों का काम होता है इन रैकेट्स की लड़कियों का साथ शारीरिक संबंध बनाना और उनसे इसी दौरान जानकारी हासिल करना। जानकारी हासिल करने के बाद ये लोग सारी बाते पुलिस को बताते हैं। इनसे मिली जानकारी के आधार पर पुलिस रैकेट्स के सरगनाओं तक पहुंचती है और गैराकानूनी सेक्स वर्कर्स को हिरासत मे लेती है।

 60 साल के जॉन काफी समय से इस काम में ऑस्ट्रेलियन पुलिस की मदद कर रहे हैं। जॉन के अनुसार ‘सेक्स वर्कर्स के साथ पैसे देकर सेक्स करने का अनुभव तो बहुत लोगों ने लिया होगा। लेकिन मैं उनमे से हूं जिसे इस काम को करने के लिए पैसे दिए जाते हैं।

जॉन ने कहा की मेरे इस काम के द्वारा दी गई जानकारी से पुलिस की मदद भी हो जाती है। इससे अच्छी बात मेरे लिए और क्या हो सकती है। जॉन बताते हैं कि हमेशा ये काम इतना आसान नहीं होता हैं। कई बार सिर्फ जानकरी हासिल करने से ही बात नहीं बनती है बल्कि सबूत भी हासिल करने पड़ते हैं।

इन सबूतों के आधार पर ही कोर्ट में केस मजबूत बनता है। कई बार इस काम में जान का भी खतरा हो जाता है। लेकिन उन्हें इस काम में काफी मज़ा आता है। ऑस्ट्रेलियन पुलिस के इस कदम को शानदार कहना गलत नहीं होगा कि किस तरह से वो सेक्स के काले धंधे पर लगाम लगाने के लिए काम कर रही हैं

You May Also Like

English News