यहां अजगर देते हैं लोगों को मसाज, जानिए मसाज के अजीब तरीके

थकावट भरी जिंदगी में सुकून के दो पल किसे नहीं पसंद है। तनाव को कम करने के लिए लोग अक्सर मसाज को तरजीह देते हैं। लेकिन आजकल मसाज भी कई तरह की होने लगी हैं। कोई हाथी से मसाज करवा रहा है तो कोई सांपों से। हम आपको बताने जा रहे हैं मसाज के कुछ ऐसे ही अजीबोगरीब तरीके…

यहां अजगर देते हैं लोगों को मसाज, जानिए मसाज के अजीब तरीके

 इंडोनेशिया में इंसान नहीं, सांप और अजगर लोगों को मसाज देते हैं। वहां के लोगों का कहना है कि अजगर जब मसाज देते हैं तो शरीर में एक सनसनी होती है जो शरीर को रिलैक्स करती है। यह अजगर 23 से 33 इंच तक के होते हैं।

आखिर क्यों यहां पत्नियों को बदसूरत बनाते हैं उनके पति

 जापान, रूस और यूनाइटेड किंगडम के कुछ हिस्सों में घोंघे से चेहरे पर मसाज दी जाती है। कहते हैं कि घोंघे से निकलने वाला स्लाइम चेहरे के झुर्रियां, दाग-धब्बे और निशान मिटाने में मदद करता है।
 थाईलैंड में हाथी का मसाज देना भी कोई कम लोकप्रिय नहीं है। इसमें तीन हजार किलो के हाथी अपने पैरों से लोगों की मसाज करते हैं। इसके साथ वह अपनी सूंड़ का भी प्रयोग करते हैं।
 मछलियां भी इस मामले में किसी से पीछे नहीं हैं। फिश पेडीक्योर को काफी पसंद किया जाता है। फिश मसाज का मजा लेने के लिए पैरों को एक टब में रखा जाता है जिसमें ‘डॉक्टर फिश’ नाम की कई सारी मछलियां होती हैं।

 इसके अलावा भी कई अनोखे तरीके हैं जो लोगों को काफी पसंद आते हैं। जैसे कैक्टस से दी जाने वाली मसाज, आग से दी गई मसाज और अंडों से दी गई मसाज। और तो और चाकू से भी मसाज दी जाती है।

 

You May Also Like

English News