यहां महज 10 रूपए में मिलता है रहना-खाना दोनों

जहां एक तरफ रोज बढ़ती महंगाई से आम जनता बुरी तरह परेशान है तो वहीं हैदराबाद की एक संस्था ऐसी है जो महज 10 रूपए में आपको रहना खाना दोनों उपलब्ध करा रही है. सेवा भारती नाम की यह गैर सरकारी संस्था मात्र 10 रूपए में गरीब परिवारों के लोगों को खाना और रहना उपलब्ध करा कर, ऐसे परिवारों की मदद करने में जुटी हुई है. अपनी इस मुहिम को लेकर सेवा भारती ट्रस्ट का कहना है कि, ‘हमार उद्देश्य उन जरूरतंद मरीजों और उनके परिवारों की मदद करना है जो कोसों दूर से चलकर पास में स्थित सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए आते हैं.’यहां महज 10 रूपए में मिलता है रहना-खाना दोनों

सेवा भारती ट्रस्ट के सचिव नरसिम्हा मूर्ति बताते है कि, ‘साल 2013 में यह संस्था बनाई गई थी. तब उस समय के गांधी अस्पताल के अधीक्षक ने ट्रस्ट से मरीजों और उनके परिवार के लोगों की रहने की व्यवस्था की बात कही थी.’ मूर्ती जानकारी देते हुए बताते है कि ट्रस्ट ने सिर्फ तीन महीने के भीतर ही मरीजों व उनके परिवार के लिए रहने का अच्छा आश्रम तैयार कर दिया था.

मूर्ती बताते है कि शुरुआत में इस आश्रम में मात्र 10 लोग आते थे लेकिन मौजूद समय में यहां रोजाना औसतन 250 लोग आते है वहीं हफ्तेभर में यहां 7000 से अधिक लोग सेवा लेने पहुँचते है. ट्रस्ट के आश्रम में रह रही एक महिला ने बताया कि, वह यहां बैक पेन का इलाज करने बहुत दूर से आई है और महंगे होटलों का खर्चा नहीं उठा सकती इसलिए ट्रस्ट के यहां रुकी हुई है. उसने इतने कम पैसे में खाना रहना देने के लिए ट्रस्ट को धन्यवाद भी दिया है.

 

You May Also Like

English News