यह क्या? कह गये गृह राज्यमंत्री रिजिजू आप भी पढि़ए

लखनऊ: पांच राज्यों में चुनाव के बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने एक विवादास्पद ट्वीट किया है जिस पर बवाल मचने लगा है। रिजिजू ने अपने ट्वीट में लिखा है कि भारत में हिंदुओं की आबादी का हो रही है क्योंकि वो धर्मांतरण नहीं करवाते जबकि अल्पसंख्यक बढ़ रहे हैं।


रिजिजू ने यह ट्वीट कांग्रेस के उस बयान के विरोध में किया है जिसमें अरुणाचल कांग्रेस कमेटी ने आरोप लगाया था कि पीएम मोदी और भाजपा अरुणाचल प्रदेश को हिंदू राज्य बनाने की कोशिश कर रही है।
रिजिजू ने एक और ट्वीट करते हुए कांग्रेस को आड़े हाथ लिया और लिखा कि कांग्रेस क्यों इस तरह के बयान दे रही हैघ् अरुणाचल में लोग एक.दूसरे के साथ मिलकर शांतिपूर्वक एकता से साथ रह रहे हैं। कांग्रेस को ऐसे उकसाने वाले बयान नहीं देना चाहिए। भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है, यहां सभी धर्मों के लोग सद्भावना के साथ रहते हैं।

उनके इस ट्वीट को लेकर एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने कहा है कि रिजिजू देश के मंत्री हैं हिंदुओं के नहीं इसलिए उन्हें ऐसे बयान नहीं देने चाहिए। वहीं दूसरी तरफ भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने रिजिजू का समर्थन करते हुए कहा है कि उन्होंने जो कहा है वो एक तरह से सही है।

सभार-नईदुनिया

loading...

You May Also Like

English News