यह धमाकेदार खिलाड़ी लगातार दूसरी बार बना साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया के धमाकेदार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का मैदान और मैदान के बाहर जलवा कायम है। बांए हाथ के बल्लेबाज डेविड वार्नर ने लगातार दूसरे साल ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार जीत लिया है। उन्होंने सोमवार को सिडनी में साल 2016 का एलन बॉर्डर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 

यह धमाकेदार खिलाड़ी लगातार दूसरी बार बना साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

जायरा वसीम के बाद अब क्रिकेटर रसूल भी ट्रोलबाजों का हुए शिकार

 इस पुरस्कार की दौड़ में कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क से कड़ी चुनौती मिली। वार्नर को सबसे अधिक 269 वोट हासिल हुए। वहीं दूसरे स्थान पर रहे स्टीव स्मिथ को 248 और तीसरे स्थान पर रहे मिचेल स्टार्क को 197 वोट हासिल हुए। इस पुरस्कार के लिए खिलाड़ी, अंपायर और मीडिया क्षेत्र के लोग वोट करते हैं। 

वार्नर लगातार दो बार ऐलन बॉर्डर मेडल जीतकर रिकी पॉन्टिंग, शेन वाटसन और माइकल क्लार्क जैसे खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने भी लगातार दो बार साल के सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का पुरस्कार हासिल किया था। 

विराट कोहली ने कहा टी20 से डैथ ओवरों में बेहतर गेंदबाजी में मदद मिलेगी

इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान वार्नर ने साल के सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर का पुरस्कार भी हासिल किया। इसके अलावा मिचेल स्टार्क को साल का सर्वश्रेष्ठ  टेस्ट खिलाड़ी भी घोषित किया गया। जबकि साल में तकरीबन 6 महीने चोट के कारण स्टार्क मैदान से दूर थे। वह ब्रेट ली के बाद सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर का पुरस्कार जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। ली ने साल 2008 में यह पुरस्कार जीता था। स्टार्क ने इस साल 52 टेस्ट विकेट हासिल किए।

शेन वाटसन को तीसरी बार साल के सर्वश्रेष्ठ टी-20 क्रिकेटर के पुरस्कार से नवाजा गया। इस साल वाटसन ने नौ मैचों में 150 से अधिक के औसत से 298 रन बनाए वहीं 9 विकेट भी हासिल किए। टी-20 में रन बनाने के मामले में ग्लैन मैक्सवेल ने वाटसन को पीछे छोड़ दिया था। लेकिन टी-20 विश्वकप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले वाटसन को उनकी धारदार गेंदबाजी ने पुरस्कार दिलवा दिया। 

वार्नर ने साल 2016 में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 2420 रन बनाए। दो पुरस्कार हासिल करने के बाद वार्नर ने कहा कि मैं अपनी सफलता के लिए टीम के सभी खिलाड़ियों और कप्तान का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। आपके सहयोग के बिना मैं यह सफलता हासिल नहीं कर सकता था। क्रिकेट टीम गेम है और यह हम सभी की सफलता है। 

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी हिल्टन कॉर्टराइट को ब्रैडमैन यंग क्रिकेटर का पुरस्कार दिया गया। उन्होंने इस साल पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर का पहला टेस्ट खेला। 

You May Also Like

English News