यह पूर्व टेस्ट बल्लेबाज बनेगा ऑस्ट्रेलिया का कोच

 साऊथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया मैच में बॉल टेंपरिंग मामले में स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगने के बाद लेहमन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद पूर्व टेस्ट बल्लेबाज जस्टिन लेंगर का ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनने की बात सामने आ रही है. ऑस्ट्रेलिया: साऊथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया मैच में बॉल टेंपरिंग मामले में स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगने के बाद लेहमन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद पूर्व टेस्ट बल्लेबाज जस्टिन लेंगर का ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनने की बात सामने आ रही है.   इस विवाद में स्मिथ ने स्वीकार किया था कि बॉल टेंपरिंग मामले की जानकारी टीम प्रबंधन को थी. कोच टीम प्रबंधन का अहम हिस्सा होता है. इसके बाद सीए के सीईओ जेम्स सदरलैंड पूरे मामले की जांच के लिए दक्षिण अफ्रीका पहुंचे थे. सदरलैंड ने वॉर्नर और स्मिथ को दोषी बताया था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कोच लेहमन को उन्होंने क्लीन चिट दे दिया. इस कारण सदरलैंड की काफी आलोचना हुई थी.  खबरों के अनुसार सीए शुक्रवार को होने वाली बोर्ड की बैठक में लेंगर की नियुक्ति पर अपनी मुहर लगा सकता है. हालांकि सीए ने इसका खंडन किया है और कहा है कि लेहमन के उत्तराधिकारी का फैसला शुक्रवार को होने वाली बैठक में ही लिया जाएगा और फिलहाल लेंगर की नियुक्ति की कोई पुष्टि नहीं है. बता दें कि 47 लेंगर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और पर्थ स्कॉचर्स के कोच हैं. लेंगर 2016 में वेस्टइंडीज के  दौरे पर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच थे और उन्हें पूर्व कोच लेहमन का उत्तराधिकारी माना जाता रहा है.

इस विवाद में स्मिथ ने स्वीकार किया था कि बॉल टेंपरिंग मामले की जानकारी टीम प्रबंधन को थी. कोच टीम प्रबंधन का अहम हिस्सा होता है. इसके बाद सीए के सीईओ जेम्स सदरलैंड पूरे मामले की जांच के लिए दक्षिण अफ्रीका पहुंचे थे. सदरलैंड ने वॉर्नर और स्मिथ को दोषी बताया था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कोच लेहमन को उन्होंने क्लीन चिट दे दिया. इस कारण सदरलैंड की काफी आलोचना हुई थी.

खबरों के अनुसार सीए शुक्रवार को होने वाली बोर्ड की बैठक में लेंगर की नियुक्ति पर अपनी मुहर लगा सकता है. हालांकि सीए ने इसका खंडन किया है और कहा है कि लेहमन के उत्तराधिकारी का फैसला शुक्रवार को होने वाली बैठक में ही लिया जाएगा और फिलहाल लेंगर की नियुक्ति की कोई पुष्टि नहीं है. बता दें कि 47 लेंगर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और पर्थ स्कॉचर्स के कोच हैं. लेंगर 2016 में वेस्टइंडीज के  दौरे पर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच थे और उन्हें पूर्व कोच लेहमन का उत्तराधिकारी माना जाता रहा है.

You May Also Like

English News