यह फेस पैक देगा आपकी त्वचा को नया ग्लो

फेस पैक हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. वैसे तो मार्केट में बहुत सारे महंगे-महंगे फेस पैक मौजूद हैं. जो ये  दावा करते हैं की वो आपके रंग को गोरा बना सकते हैं, पर घर में बनाए गए फेस पैक हमारी त्वचा को बहुत सारे लाभ पहुंचाते हैं और यह ज्यादा महंगे भी नहीं होते हैं. आज हम आपको एक ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर प्रकार की स्किन टाइप के लिए बेस्ट होता है. फेस पैक हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. वैसे तो मार्केट में बहुत सारे महंगे-महंगे फेस पैक मौजूद हैं. जो ये  दावा करते हैं की वो आपके रंग को गोरा बना सकते हैं, पर घर में बनाए गए फेस पैक हमारी त्वचा को बहुत सारे लाभ पहुंचाते हैं और यह ज्यादा महंगे भी नहीं होते हैं. आज हम आपको एक ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर प्रकार की स्किन टाइप के लिए बेस्ट होता है.     फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में दो चम्मच दही ले ले. अब इसमें एक चम्मच बेसन डाल कर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में उसे ठंडे पानी से धो लें .     बेसन  त्वचा में एक्सेस ऑयल के निर्माण को कंट्रोल में रखता है और साथ ही आपकी त्वचा को अंदर से साफ करता है. दही में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसिड और गुड बैक्टीरिया मौजूद होते हैं जो स्किन को चमक प्रदान करते हैं. दही का इस्तेमाल करने से स्किन इंफेक्शन का खतरा भी कम हो जाता है.

फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में दो चम्मच दही ले ले. अब इसमें एक चम्मच बेसन डाल कर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में उसे ठंडे पानी से धो लें . 

बेसन  त्वचा में एक्सेस ऑयल के निर्माण को कंट्रोल में रखता है और साथ ही आपकी त्वचा को अंदर से साफ करता है. दही में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसिड और गुड बैक्टीरिया मौजूद होते हैं जो स्किन को चमक प्रदान करते हैं. दही का इस्तेमाल करने से स्किन इंफेक्शन का खतरा भी कम हो जाता है.

You May Also Like

English News