यात्रियों से भरे विमान को बम से उडाने की पूरी थी आतंकियों की, लेकिन कोशिश नहीं हुई कामयाब

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में आतंकी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे, लेकिन यहां की स्थानीय पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने कहा कि सिडनी में चलाए गए आतंकवाद-विरोधी अभियान ने एक विमान को गिराने के कथित षड्यंत्र को विफल कर दिया. इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मीडिया में आई खबरों के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस, न्यू साउथ वेल्स पुलिस और एएसआईओ द्वारा सिडनी में पांच परिसरों पर की गयी आतंकवाद-निरोधी छापेमारी के दौरान चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. टर्नबुल ने कहा, ‘हमारे समक्ष विभिन्न प्रकार के आतंकवादी खतरे हैं. कुछ अकेले काम करते हैं, जो बहुत कम समय में ही बहुत तेजी से सक्रिय हो जाते हैं. दूसरी ओर बड़े और विस्तृत षड्यंत्र होते हैं, यह दूसरी श्रेणी का है.’ यात्रियों से भरे विमान को बम से उडाने की पूरी थी आतंकियों की, लेकिन कोशिश नहीं हुई कामयाब

आईडी से विमान को मार गिराने की थी साजिश: पुलिस का आरोप है कि सिडनी से गिरफ्तार किये गए लोग आईडी की मदद से विमान को मार गिराने की साजिश कर रहे थे. हालांकि उन्होंने किसी विशेष निशाने, स्थान, समय या तारीख आदि के बारे में कुछ नहीं कहा.

चीनी सेना ने 90वीं सालगिरह के जश्न में परेड में दिखाया दम, जिनपिंग ने युद्ध में तैयार रहने की दी सलाह…

ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस के आयुक्त एंड्र्यू कोल्विन का कहना है कि यह मानने की कोई वजह नहीं है कि हवाई अड्डे की सुरक्षा में कोई चूक हुई है, लेकिन सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है.

चलाया जा रहा है आतंक निरोधी अभियान: पुलिस का कहना है कि सुरी हिल्स में छापेमारी के दौरान उन्हें ऐसी सामग्री मिली है जिसका प्रयोग देशी बम बनाने में किया जा सकता है.

टर्नबुल का कहना है कि बड़ा आतंकवाद-निरोधी अभियान चल रहा है और सभी महत्वपूर्ण हवाईअड्डों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.

उनका कहना है कि यात्रा करने की योजना बना रहे लोगों को पूरे विश्वास के साथ अपनी यात्रा जारी रखनी चाहिए, लेकिन सुरक्षा जांच के लिए कुछ अतिरिक्त समय लेकर चलना चाहिए. उन्हें कम से कम दो घंटे पहले हवाईअड्डे पर पहुंचना चाहिए.

एक और मुकाम हासिल कर टेस्ट क्रिकेट में यह रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय बने कप्तान विराट

वीडियो: पुंछ में सेना ने घुसपैठिए के मंसूबे पर फेरा पानी

अभियान के तहत सुरी हिल्स, पंचबाऊल, विले पार्क और लाकेम्बा में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किये गये चार लोगों को बिना किसी आरोप के करीब एक सप्ताह तक हिरासत में रखा जा सकता है.

 
loading...

You May Also Like

English News