युद्ध विराम का उल्लंघन करने पर भारत ने दी पाक को चेतावनी

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रहे युद्ध विराम उल्लंघन पर एक बार फिर गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने मुंहतोड़ जवाब देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान को लगातार सबक सिखा रहे हैं। हमें एक कदम भी पीछे आने की जरूरत नहीं है। युद्ध विराम का उल्लंघन करने पर भारत ने दी पाक को चेतावनीहम अपनी पूरी ताकत के साथ पाकिस्तान से लड़ रहे हैं। पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रहे सीजफायर का जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान को उनकी एक गोली का जवाब 10 गोली चला कर देंगे और फिर एक ना एक दिन पाकिस्तान को रुकना ही पड़ेगा। 

अहीर इससे पहले भी पाकिस्तान को सबक सिखाने की बात कह चुके हैं। पिछले हफ्ते उन्होंने कहा था कि नियंत्रण रेखा पर युद्ध विराम का लगातार उल्लंघन पाकिस्तान को बहुत भारी पड़ेगा। उन्होंने पाकिस्तान की इस कार्रवाई को मूर्खतापूर्ण भी बताया था। पाकिस्तान की इस कार्रवाई को भारत माफ नहीं करेगा। 

पाकिस्तान की तरफ से टैंक-रोधी मिसाइलों के दागे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा था कि अभी तक ऐसी कोई सूचना नहीं है। हालांकि यह सच है कि पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है।

उड़ी सेक्टर के करीब 500 लोग घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा

शनिवार सुबह पाकिस्तान की तरफ से हुई गोलीबारी में उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के उड़ी सेक्टर के करीब 500 लोग घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा है। करीब 200 लोगों ने राहत शिविरों में शरण ली है। प्रशासन इस गोलाबारी से हुए नुकसान का जायजा लेगा। गोलाबारी से इलाके में तनाव और दहशत है।

संघर्ष विराम उल्लंघन के चलते सिलिकूट, बालाकोट, चुरुंडा, तिल्लावारी, थजल आदि गांवों के लोगों ने घर छोड़ दिए हैं। डीजीपी डा. एसपी वैद ने ट्वीट कर कहा कि फायरिंग के चलते 500 लोग सुरक्षित स्थानों पर चले गए हैं। जिले के डीसी और एसएसपी मौके पर मौजूद हैं ताकि लोगों के सामने कोई दिक्कत न आए।

उड़ी के एसडीएम डॉ डी सागर ने बताया कि शुक्रवार को करीब 90 और लोग उनके पास सहायता लेने पहुंचे। इस वक्त करीब 200 लोग गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल उड़ी में लगाए गए शिविर में ठहराए गए हैं। इनके लिए खाने-पीने और रहने की व्यवस्था की गई है।

You May Also Like

English News