युवक प्राइवेट पार्ट में छिपाकर लाया सोने के बिस्किट, शरीर की स्‍केनिंग में पकड़ा गया

श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोने की तस्‍करी का मामला पकड़ा गया। एक युवक कोे सोने के बिस्‍किट के साथ पकड़ा गया। वह बिस्किट को अपने प्राइवेट पार्ट में छिपा कर ला रहा था, लेकिन श्रीर की स्‍केनिंग में पकड़ा गया। मुंबई के इस युवक की शक के अाधार पर गहन जांच की गई तो मामला पकड़ा गया। उसे गिरफ्तार कर लिया गया।इसके बाद युवक से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने गुदा में सोने के बिस्किट छिपाने की बात कबूल की। एआइयू के अधिकारियों ने मेडिकल प्रक्रिया के बाद सोने के चार बिस्किट बरामद किए गए। इनका वजन करीब 829.550 ग्राम था। इस सोने की कीमत 26 लाख और 13 हजार रुपये आंकी गई है। हालांकि कस्टम (प्रीवेंटिव) के कमिश्नर दीपक कुमार गुप्ता ने इस युवक की पहचान व अन्य तथ्य बताने से साफ मना करते हुए कहा कि उससे पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, एयर इंटेलिजेंस यूनिट (कस्टम) की टीम ने दिल्ली के रास्ते दुबई से श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंची एयर इंडिया की फ्लाइट से आए इस युवक को पकड़ा। युवक से करीब 829.550  ग्राम सोना बरामद किया गया।

जानकारी के अनुसार, मुंबई के उल्लास नगर का रहने वाला यह युवक दुबई से सीधा मुंबई जाने के बजाए अमृतसर एयरपोर्ट आया था। इस पर संदेह हुआ और एआइयू की टीम ने उसे रोककर उसकी जांच ओर पूछताछ की। पूछताछ करने और इसके सामान की तलाशी लेने पर कुछ नहीं मिला। इसके बाद उसक शरीर की स्‍कैनिंग की गई तो पेट में कुछ प्लास्टिक की तरह दिखने वाली चीज दिखाई दी।

इसके बाद युवक से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने गुदा में सोने के बिस्किट छिपाने की बात कबूल की। एआइयू के अधिकारियों ने मेडिकल प्रक्रिया के बाद सोने के चार बिस्किट बरामद किए गए। इनका वजन करीब 829.550 ग्राम था। इस सोने की कीमत 26 लाख और 13 हजार रुपये आंकी गई है। हालांकि कस्टम (प्रीवेंटिव) के कमिश्नर दीपक कुमार गुप्ता ने इस युवक की पहचान व अन्य तथ्य बताने से साफ मना करते हुए कहा कि उससे पूछताछ की जा रही है।

 

You May Also Like

English News