युवराज-कैफ नहीं जोंटी रोड्स की नजर में ये है नंबर 1 फील्डर खिलाड़ी…

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से करना गलत है. उन्होंने कहा कि दोनों अपनी-अपनी तरीके से महान है, मैं रिकॉर्ड पर विश्वास नहीं करता हूं. दोनों ने अलग-अलग दौर में क्रिकेट खेला है.युवराज-कैफ नहीं जोंटी रोड्स की नजर में ये है नंबर 1 फील्डर खिलाड़ी...

आखिर क्यों नस्लवाद पर भड़का यह क्रिकेटर, कहा- सिर्फ गोरे ही हैंडसम नहीं होते…

रैना नंबर 1 फील्डर

अपने समय के सबसे बेहतरीन क्षेत्ररक्षक रहे रोड्स से भारतीय टीम में उनके पसंदीदा क्षेत्ररक्षक के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ भारत के बेहतरीन क्षेत्ररक्षक रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोहली भी ठीक-ठाक हैं लेकिन मेरे मुताबिक सुरेश रैना अभी भारतीय टीम के सबसे अच्छे क्षेत्ररक्षक हैं. रैना हमेशा गेंद तक पहुंचने की कोशिश करते हैं. वह मुझे अपने क्रिकेट के दिनों की याद दिलाते हैं.

क्या कोहली तोड़ेंगे सचिन का रिकॉर्ड?

यह पूछे जाने पर कि क्या कोहली तेंदुलकर के रिकार्ड को तोड़ सकते है. रोड्स ने कहा, तेंदुलकर ने करियर का आगाज महज 16 वर्ष की उम्र में किया था और वह 40 साल की उम्र तक खेले. 24 वर्षों के लंबे करियर में उन्होंने कई कीर्तमिान अपने नाम किए. आज के दौर में जितना क्रिकेट खेला जा रहा है मुझे नहीं पता कोहली कितने लंबे समय तक खेल पाएंगे. 

कोहली की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि विराट ने अपनी करियर का आगाज शानदार तरीके से किया है. जिस तरह से वह रन बना रहे है वह अपने आप में अद्भुत है, कम उम्र में उन्होंने रनों का अंबार लगाया है. उन्होंने कहा कि कोहली को कोहली ही रहने दो और तेंदुलकर से उनकी तुलना नहीं की जानी चाहिए.

You May Also Like

English News