बड़ी खुशखबरी: PM मोदी ने लिया बड़ा फैसला, अब कोई युवा नहीं रहेगा बेरोजगार

रोहतक हरियाणा में अब कोई भी पढ़ा-लिखा युवा बेरोजगार नहीं रहेगा। पीएम मोदी का मिशन पूरा करने के लिए सभी को नौकरी दी जाएगी।

बड़ी खुशखबरी: PM मोदी ने लिया बड़ा फैसला, अब कोई युवा नहीं रहेगा बेरोजगार

इस पुराण के अनुसार जाने इन नेताओं को नर्क में मिलेगी कौन – कौन सी सजा!

इन युवाओं को ट्रेनिंग देकर लोगों को लाइन छोड़ ऑनलाइन लेन-देन करने के लिए प्रेरित करने का काम दिया जाएगा। बेरोजगार युवा बैंकों की लाइनों में खड़े लोगों को जागरूक करेंगे। 

प्रदेश के सभी जिलों के लिए आदेश जार किए गए हैं। हरियाणा सरकार ने बेरोजगार युवाओं को 9 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ते का एलान किया था। एक नवंबर से इसके लिए आवेदन भी लिए जा रहे हैं। जिले में अब तक 51 ग्रेजुएट बेरोजगार युवाओं का रिकॉर्ड सही पाया गया है। इन लोगों की फाइनल रिपोर्ट ओके मिलने के बाद सभी को एक दिसंबर से ट्रेनिंग के लिए बुलाया गया है।

वीरवार से बेरोजगार युवाओं को बैंक की ओर से ट्रेनिंग दी जाएगी। लघु सचिवालय के सभागार में एक सप्ताह का यह प्रशिक्षण होगा, इसके बाद यह ट्रेंड युवा बैंकों के बार खडे़ लोगों को जागरूक करेंगे। 

SEX के बारे में आइरिस लोगों की सोच चौंका देगी

इसमें कैशलेस होने के लिए प्रेरित करेंगे। युवा बताएंगे कि लाइन छोड़ ऑनलाइन हो जाओ, जिससे लोगों को समय और धन दोनों की बचत होगी। ऑनलाइन सिस्टम में आप किसी भी समय कहीं से भी भुगतान कर सकते हैं। 

एक रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल 10 प्रतिशत से भी कम लोग कैशलेस सिस्टम को अपनाते हैं, जिसमें स्वाइप मशीन का उपयोग सबसे अधिक प्रचलन में है। सरकारी महकमों की बात करें तो बिजली निगम का बिल भुगतान करने में ऑनलाइन सिस्टम सबसे अधिक उपयोग हो रहा है। 

युवाओं को बैंकों की ओर से ऑनलाइन बैंकिंग, इंटनेट बैंकिंग, स्वैप मशीन, मोबाइल एप, पेटीएम सहित अन्य सभी तरीके के बारे में जानकारी दी जाएगी। जिन विभागों की ओर से ऑनलाइन बिल भरने की सुविधा पहले से ही दी जा रही है, उनके बारे में बताएंगे। दूसरे चरण में यह युवा निजी संस्थानों को भी जागरूक करेंगे।

600 नक्सलियों ने पीएम मोदी के खौफ से आर्मी के सामने किया सरेंडर

नवंबर में 51 ग्रेजुएट युवाओं के आवेदन सही मिले। इन लोगों ने बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन किया था। इन युवाओं को 100 घंटे काम के बदले 9000 रुपये दिए जाएंगे। एक दिसंबर से इनकी ट्रेनिंग शुरू हो जाएगी। ये युवा लोगों को कैशलेस सिस्टम, ऑनलाइन बैंकिंग के लिए प्रेरित करेंगे।  

 

You May Also Like

English News