#BigBreaking: पीएम मोदी ने दिखाए अपने जलवे, ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ से US को कराया अपनी ताकत का अहसास

वॉशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वॉशिंगटन में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि तीन साल के कार्यकाल में उनकी सरकार पर एक भी दाग नहीं लगा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम भारत पर आतंकवाद के खतरनाक प्रभावों के बारे में दुनिया को बताने में सफल रहे हैं. उन्होंने ‘सजर्किल स्ट्राइक’ का जिक्र करते हुए कहा कि आमतौर पर संयम बरतने वाला भारत अपनी संप्रभुता बचा सकता है. हमने अपनी ताकत का अहसास कराया.

#BigBreaking: पीएम मोदी ने दिखाए अपने जलवे, 'सर्जिकल स्ट्राइक' से US को कराया अपनी ताकत का अहसासपीएम मोदी ने कहा,  “सर्जिकल स्‍ट्राइक एक ऐसी घटना थी, अगर दुनिया चाहती तो भारत के बाल नोंच लेती. हमें कटघरे में खड़ी कर सकती थी, हमसे जवाब मांगा जाता. लेकिन आप लोगों ने पहली बार अनुभव किया होगा कि भारत के इतने बड़े कदम पर विश्‍व में किसी ने भी एक सवाल तक नहीं उठाया. जिनको भुगतना पड़ा उनकी बात अलग है. ये इसलिए कि हम दुनिया को समझाने में सफल हुए है कि आतंकवाद का वह रूप है जो हमें परेशान कर रहा है.”

ये भी पढ़े: #बड़ी खबर: चुनाव आयोग ने केजरीवाल की फिर हराम की रातों की नींद, आखिर जायें तो किधर जायें? अब बचने के रास्ते हुए बंद!

उन्होंने कहा कि आज विश्‍व में किसी को आतंकवाद समझाना नहीं पड़ता है. हम समझाते थे तो समझ नहीं आता है लेकिन आतंकवादियों ने समझा दिया. लेकिन जब भारत ‘सर्जिकल स्‍ट्राइ‍क’ करता है तब दुनिया को ताकत का एहसास होता है और पता चलता है कि हां हम संयम रखते हैं. हम दुनिया के नियमों का पालन करते हुए अपनी अखंडता और सुरक्षा के लिए और हमारे जनसामान्‍य के हित के कठोर से कठोर कदम उठाने का सामर्थ्‍य रखते हैं.

ये भी पढ़े: 1 जुलाई से बदल रहे हैं रेलवे के ये 10 बड़े नियम, इस खबर को मिस कर दिया तो हो सकती है परेशानी…

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपको विश्‍वास दिलाता हूं कि जो सपने आपने देखे हैं वो आपके रहते पूरे होंगे. और उसका सीधा साधा कारण है. आप भी हिंदुस्‍तान में थे, आप ही अमेरिका में हैं. लेकिन सही वातावरण मिलने के बाद आप इतने फले फूले कि अमेरिका की भलाई में भी सहायक बने. आपके जैसा सामर्थ्‍य और प्रतिभा रखने वाले सवा सौ करोड़‍ हिंदुस्‍तानी हिंदुस्‍तान में बैठे हैं. वो भी आप जैसे ही हैं. आपको जैसे यहां अनुकूल माहौल मिला तो आप कहां से कहां पहुंच गए. वहां उनको भी अब अनुकूल माहौल मिल रहा है तो आप भी जानते हैं कि सवा सौ करोड़ लोग हिंदुस्‍तान को कहां से कहां ले जा सकते हैं. और जब सवा सौ करोड़ देशवासियों का जज्‍बा और कुछ कर गुजरने का इरादा पूरे देश में अनुभव होता हो, तो देशवासियों मैं आपको विश्‍वाास दिलाता हूं कि पिछले कई दशकों से जो गति नहीं थी उससे कहीं तेजी से देश आगे बढ़ रहा है.

पीएम मोदी ने यह भी दोहराया कि मैं आज सिर झुकाकर बड़ी नम्रता से कहना चाहूंगा कि इस सरकार ने तीन साल का जो कार्यकाल बिताया है, अब तक इस सरकार पर एक भी दाग नहीं लगा है. टेक्‍नोलॉजी उसमें बहुत बड़ा रोल अदा कर रही है. इससे पारदर्शिता आती है.

 

You May Also Like

English News