यूपी: अचानक बेपटरी हुई मालगाड़ी, टला बड़ा हादसा

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में आज एक बड़ा रेल हादसा होते होते रह गया. यहां सोमवार की सुबह शंटिंग के दौरान मालगाड़ी के चार डिब्बे अचानक पटरियों से उतर गए. घटना के सामने आते ही अधियकारियों में हड़कंप मच गया. इसके बाद इस रुट का रेल यातायात भी पूरी तरह ठप्प हो गया. इस हादसे में किसी प्रकार के जानमाल की हानि की खबर सामने नहीं आई है. सूचना मिलते ही रेलवे के कर्मचारी और अधिकारी मौके पर पहुंचे. अधिकारियों का कहना है कि घटना की जाँच के आदेश दे दिए गए है. शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में आज एक बड़ा रेल हादसा होते होते रह गया. यहां सोमवार की सुबह शंटिंग के दौरान मालगाड़ी के चार डिब्बे अचानक पटरियों से उतर गए. घटना के सामने आते ही अधियकारियों में हड़कंप मच गया. इसके बाद इस रुट का रेल यातायात भी पूरी तरह ठप्प हो गया. इस हादसे में किसी प्रकार के जानमाल की हानि की खबर सामने नहीं आई है. सूचना मिलते ही रेलवे के कर्मचारी और अधिकारी मौके पर पहुंचे. अधिकारियों का कहना है कि घटना की जाँच के आदेश दे दिए गए है.   प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह रोजा स्टेशन पर लाइन नंबर चार पर मालगाड़ी बैक की जा रही थी. इसी दौरान अचानक मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए और अपलाइन के पास पहुँच गए. इस घटना से लखनऊ-दिल्ली मार्ग का रेल यातायात काफी देर तक बाधित रहा.  बताया जा रहा है कि अचानक हुई इस घटना की वजह से मौके पर अफरातफरी मच गई.  रेलवे प्रशासन के मुताबिक इस रूट पर जल्द ही ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया जायेगा. फिलहाल डिब्बों को पटरी से हटाने का काम जारी है. वहीं इस हादसे पर अधिकारियों का कहना है कि जाँच के बाद ही घटना के सही कारणों की पुष्टि की जा सकती है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह रोजा स्टेशन पर लाइन नंबर चार पर मालगाड़ी बैक की जा रही थी. इसी दौरान अचानक मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए और अपलाइन के पास पहुँच गए. इस घटना से लखनऊ-दिल्ली मार्ग का रेल यातायात काफी देर तक बाधित रहा.

बताया जा रहा है कि अचानक हुई इस घटना की वजह से मौके पर अफरातफरी मच गई.  रेलवे प्रशासन के मुताबिक इस रूट पर जल्द ही ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया जायेगा. फिलहाल डिब्बों को पटरी से हटाने का काम जारी है. वहीं इस हादसे पर अधिकारियों का कहना है कि जाँच के बाद ही घटना के सही कारणों की पुष्टि की जा सकती है.  

You May Also Like

English News