यूपी का एंटी रोमियो दल अब इस राज्य में भी करेगा काम !

भोपाल:  यूपी में एंटी रोमियो दल की चारों तरफ हो रही तारीफ और छेडख़ानी की घटनाओं पर नकेल कसने में कामयाबी के बाद अब मध्य प्रदेश सरकार भी एंटी रोमियो दल का गठन कर सकती है।

ऐसे संकेत खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिए हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि बालिकाओं से दुराचार करने वालों को फांसी की सजा देने का विधेयक विस के मानसून सत्र में लाने की तैयारी है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह शुक्रवार को राजधानी के भौरी स्थित पुलिस अकादमी में 89वें संयुक्त दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मजनु टाइप लोगों को सबक सिखाना बेहद जरूरी है। ये लोग मां-बेटियों की इज्जत करना नहीं जानते जो सभ्य समाज के लिए ठीक नहीं है।

जरूरत है इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की। उन्होंने कहा कि बालिकाओं के साथ दुराचार करने वाले को मृत्युदंड देने का विधेयक विधानसभा के मानसून सत्र में रखेंगे। प्रस्ताव पारित होने के बाद उसे राष्ट्रपति को भेजा जाएगा।
मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों को दलालों से बचकर रहने की नसीहत दी और कहा ये चिकनी चुपड़ी बातें करते हैं। अपराधियों को किसी भी स्थिति में नहीं छोडऩा है वे माफी के योग्य नहीं हैं। पुलिस की नौकरी को जनता की सेवा बताते हुए मुख्यमंत्री ने इसकी छवि को धूमिल ना होने देने की बात कही।

You May Also Like

English News