यूपी की जेल में कैदियों का खूनी संघर्ष, जेलरों पर लगाया गया ये आरोप

घायल दोनों डिप्टी जेलरों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि जेल में घायल कैदियों के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी जा रही है।घायल दोनों डिप्टी जेलरों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि जेल में घायल कैदियों के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी जा रही है।यह भी पढ़े: भूख से तड़पते बच्चों को पहनायी चप्पल की माला, किया ये हाल, जानिए …

आरोप है कि जिला कारागार के जेलर ने पिछले दिनों विनोद नाम के एक कैदी की जमकर पिटाई कर दी थी। कैदी विनोद ने जिला अदालत में पेशी के दौरान बीती 20 मई को पिटाई के निशान मीडियाकर्मियों को दिखा दिये थे।

पिटाई की खबर मीडिया में आने के बाद जेल प्रशासन बुरी तरह से बौखला गया और बौखलाहट में कैदियों की निर्मम पिटाई शुरू कर दी गयी।

बताया जा रहा है कि दो डिप्टी जेलर की ओर से कैदियों की बर्बरतापूर्ण पिटाई के विरोध में कैदियों ने भी संघर्ष करना शुरू कर दिया है। बाद में कैदियों और जेल प्रशासन का यह झगड़ा खूनी संघर्ष के रूप में तब्दील हो गया।

बताया यह भी जा रहा है कि कैदियों द्वारा कड़ा रुख अख्तियार किये जाने के बाद अपने अधिकारियों को बचाने के लिए जेल प्रशासन की ओर से जेल के गेट पर हवाई फायरिंग भी की गयी।

घटना की सूचना मिलते ही एसपी व डीएम बड़ी संख्या में फोर्स लेकर जेल पहुंचे, जहां कई घंटो की मशक्कत के बाद दोनों अधिकारियों ने हालात पर काबू पाया। पुलिस अधीक्षक की मानें, तो हालात पूरी तरह से काबू में हैं। मामले की जांच कराई जा रही है।

You May Also Like

English News