यूपी की राजधानी लखनऊ में आज सीएम योगी ने 49 पुलिसकर्मियों को किया वीरता पुरस्कार से सम्मानित

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को पुलिस वीक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस समारोह के दौरान रैतिक परेड में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सूबे के राज्यपाल राम नाईक ने भी हिस्सा लिया. इस मौके पर कई पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया गया. सूबे के मुखिया सीएम योगी व राजयपाल राम नाईक ने 49 पुलिसकर्मियों को वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया. राजधानी के पुलिस लाइन में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में कई अधिकारियों को भी सम्मानित किया गया.

इस आयोजन में पुलिस वर्ग के वरिष्ठ अधिकारियों को वीरता के लिए पुलिस पदक और विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पदक से भी सम्मानित किया गया. इनमें कई लोग ऐसे भी थे जो सेवानिवृत हो चुके हैं. इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि, “इस परेड के आयोजन के लिए सभी लोग बधाई के पात्र हैं. आप सभी की मेहनत के बाद यह सम्मान देने का समय आता है. पिछले एक वर्ष में 91 प्रतिशत अपराधियों को सजा हुई. यह गर्व की बात है.”

बता दें कि राजयपाल नाईक इस मौके पर पुलिस परेड का निरीक्षण करना भी नहीं भूलें. इस दौरान उनके साथ पुलिस महानिदेशक भी मौजूद रहे. वहीं 4 अप्रैल को पुलिस वीक समारोह का तीसरा दिन था.

You May Also Like

English News