चुनाव के बाद की सबसे बड़ी खबर: यूपी के इस दिग्गज नेता का मोदी मंत्रीमण्डल से पत्ता होगा साफ!

 यूपी विधानसभा चुनाव के बाद अब तक की सबसे बड़ी खबर से हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं। यह खबर आई है भाजपा के अंदरूनी सूत्रों के हवाले से। भाजपा के सूत्र बता रहे हैं कि यूपी से भाजपा के बड़े व कद्दावर नेता माने जाने वाले कलराज मिश्र की मोदी मंत्रीमण्डल से छुट्टïी होना लगभग तय हो चुका है।


सूत्र का कहना है कि जल्द ही इस बात का फैसला हो जायेगा और अब कलराज मिश्र को किसी प्रदेश का गवरनर बनाया जाना है। वह किसी प्रदेश के राज्यपाल होंगे फिलहाल यह तय नहीं हो सका है। यूपी की राजनीति में अहम भूमिका निभाने वाले कलराज मिश्र ने इस यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के लिए कई रैलियां और जनसभाओं को किया है।

कलराज मिश्र पर गाज गिरने के पीछे इस बात की चर्चा है कि पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों के लिए 75 वष्र्ष की जो आयु सीम तय कर रखी है कलराज मिश्र उस सीमा का पार कर चुके हैं। उनकी उम्र को देखते हुए अब उनको सक्रिय राजनीति से हटाकर राज्यपाल बनाये जाने पर सोचा-विचार हो रहा है। मौजूदा समय में कलराज मिश्र यूपी एमएसएनई के केन्द्रीय मंत्री हैं। वह देवरिया से सांसद हैं। वह तीन बार राज्य सभा सदस्य भी रह चुके हैं और यूपी में भी कैबिनट मंत्री रहे हैं।
भाजपा से जो खबर मिल रही है उसके अनुसार अप्रैल माह में मोदी मंत्री मण्डल में कुछ फेरबदल भी हो सकता है। पूर्व रक्षा मंत्री मोनहर परिकर के गोवा के सीएम बनने के लिए अरूण जटेली उनका काम देख रहे हैं। पर आने वाले समय में पियूष गोयाल को वित्त मंत्रालाय मिल सकता है और अरूण जटेली को रक्षा मंत्री बनाया जा सकता है।

You May Also Like

English News