यूपी के विधायक को विदेश से आया मैसेज- पैसे दो वरना मार डालेंगे !

उत्तर प्रदेश में पिछले कई महीने से जारी एनकाउंटर के बीच बदमाश भी हार मानने को तैयार होते नहीं दिखाई दे रहे हैं। ताजा घटनाक्रम इस बात की गवाही भी दे रहा है। दिल्ली से करीब 100 किलोमीटर दूर बुलंदशहर की डिबाई विधानसभा सीट से विधायक डॉ. अनीता लोधी से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है।

वैशाली के सेक्टर-7 में रहने वाली विधायक को 19 मई को दुबई के नंबर से वॉट्सएप मैसेज भेजकर रंगदारी मांगी गई है। विधायक ने स्थानीय पुलिस को सूचना देने के बाद सोमवार को एसएसपी वैभव कृष्ण से मिलकर शिकायत की। साथ ही सुरक्षा की मांग की। एसएसपी का कहना है कि मामले में इंदिरापुरम थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। नंबर के साथ पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है।

डिबाई की विधायक डॉ. अनीता लोधी ने बताया कि 19 मई को उनके वॉट्सएप पर एक विदेशी नंबर से मैसेज आए। मैसेज करने वाले खुद को दुबई से अली बुदेश भाई बताते हुए 10 लाख रुपये की मांग रखी। धमकी देने वाले ने कहा कि उसका एक आदमी उनके नजदीक है। उसने तीन दिन में 10 लाख रुपये की व्यवस्था करने को कहा। अगर रुपये नहीं मिलते हैं तो वह परिवार के सदस्यों की एक-एक कर हत्या करेगा।

हालांकि विधायक ने एक भी मैसेज का रिप्लाई नहीं किया। सोमवार को आरोपित ने दोबारा मैसेज कर कहा कि मेरे पास आपके साक्षात्कार का समय नहीं है, जो करना है जल्दी करें। आरोपित ने उन्हें फिर से चेतावनी देते हुए कहा कि कल यानी मंगलवार तक रुपयों का इंतजाम कर लें। विधायक का कहना है कि उन्होंने एसएसपी से मिलकर मामले की जांच करने को कहा है।

वहीं एसएसपी का कहना है कि आइटी एक्ट व रंगदारी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कई ऐसे साफ्टवेयर हैं, जिनकी मदद से देश में ही बैठकर विदेश के नंबर से बात की जा सकती है। नंबर को सर्विलांस पर लगाया गया है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विधायक को दो गनर पहले से ही दिए हुए हैं। मामले को देखते हुए उनके घर के आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मामले में साइबर सेल और थाने की टीमों को लगाया गया है।

You May Also Like

English News