अभी-अभी: यूपी के सीएम के नाम पर लगी मोहर, पढि़ए कौन हैं !

नई दिल्ली: यूपी विधानसभा में मोदी लहर के बल पर शानदार जीत हासिल करने वाली भाजपा में यूपी के मुख्यमंत्री के चूनाव को लेकर बैठकों का दौर जारी है। अभी-अभी पार्टी के सूत्रों से मिली खबर के अनुसार रेलवे राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के नाम पर मोहर लग चुकी है और इस बात की अब घोषण होना बाकी है।


यूपी में भाजपा की बड़ी और ऐतिहासिक जीत के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर जहां एक तरफ  असमंजस बरकरार है इसी बीच पीएम मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी भाजपा के अध्यक्ष केशव प्रासाद मौर्य को बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है। यूपी में भारी जीत के बाद यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य पीएम मोदी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने करीब आधे घंटे तक बातचीत की। यहीं पर पीएम मोदी ने केशव को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी। 

पीएम मोदी से मिलने के बाद केशव ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की। मुलाकात के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि उनसे पीएम मोदी व अमित शाह ने प्रदेश में नए मुख्यमंत्री का चेहरा तय करने की जिम्मेदारी दी है। ऐसे में उन्होंने खुद के नाम पर चल रहे चर्चाओं को भी शांत कर दिया। अब यूपी के सीएम को लेकर रेलवे राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के नाम पर लगभग मोहर लग चुकी है और पार्टी से लेकर संगठन के नाम मनोज सिन्हा को यूपी का सीएम बनाने को लेकर राजी है।

फिलहाल इस बात की कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गयी है। सूत्र तो यह भी बताते हैं कि 22 मार्च को यूपी के नये सीएम अपने पद की शपथ लेेंगे और शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेन्द्र मोदी सहित भाजपा के अन्य कद्दावर नेता भी मौजूद रहेंगे।

You May Also Like

English News