यूपी: जातिगत भेदभाव के चलते अब एसबीएसपी ने की योगी से बगावत

बाहर से मजबूत दिखाई देने वाली भारतीय जनता पार्टी अंदर से अपने सहयोगियों की उम्मीदों को पूरा न कर पाने के कारण मुश्किल में दिखाई दे रही है. अब राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले और योगी सरकार के सालगिरह के मौके पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी में मंत्री ओमप्रकश राजभर ने बगावत की आवाज बुलंद कर दी है. यूपी: जातिगत भेदभाव के चलते अब एसबीएसपी ने की योगी से बगावत

योगी आदित्यनाथ के जातिगत रवैये से परेशान राजभर, उत्तरप्रदेश की अति पिछड़ी जाति ‘राजभर’ से आते है, साथ ही  ओमप्रकाश ‘राजभर’ के लोगों के मसीहा माने जाते है. ओमप्रकाश राजभर ने योगी सरकार पर आरोप लगाया है कि उनके मंत्री उन्हें वैसी इज्जत नहीं देते जैसी दूसरों को मिलती है साथ ही राजभर अपने ऊपर की जाने वाली जातिगत टिप्पणियों से भी परेशान है, ऐसे में बागी राजभर से राष्ट्रीय स्तर की वार्ता के लिए अमित शाह ने उन्हें दिल्ली बुलाया है जिसके लिए राजभर फ्लाइट से निकल चुके है. 

ओमप्रकाश राजभर और अमित शाह की होने वाली इस बैठक में यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी शामिल होंगे. राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले राजभर की बगावत से अमित शाह भलीभांति वाकिफ है. साथ ही योगी आदित्यनाथ के खिलाफ इस तरह के आरोप कोई नए नहीं है. योगी पर जातिगत और साम्प्रदायिक आरोप पहले भी लग चुके है. 

You May Also Like

English News